Imran Tahir Stunning Catch: 44 साल की उम्र तक तो खिलाड़ी क्रिकेट को अलविदा कह ही देते हैं। लेकिन, अगर इस उम्र में भी कोई प्रोफेशनल क्रिकेट खेले तो उसकी दो ही वजह हो सकती है, एक खेल से बेपनाह प्यार और दूसरी गजब की फिटनेस। इन दोनों खूबियों की मिसाल हैं इमरान ताहिर। वो 44 बरस के हो चुके हैं। लेकिन, अभी भी क्रिकेट खेल रहे हैं। ताहिर फिलहाल, SA20 लीग का हिस्सा हैं और जोबर्ग सुपर किंग्स की टीम से खेल रहे। 

इमरान ताहिर ने एक दिन पहले SA20 के एलिमिनेटर में पार्ल रॉयल्स के खिलाफ कमाल की गेंदबाजी करने के साथ ही जबरदस्त फील्डिंग भी की। उन्होंने मैच में 2 कैच पकड़ने के साथ 2 विकेट भी झटके। उनके इस ओवरऑल प्रदर्शन की वजह से उनकी टीम जोबर्ग सुपर किंग्स दूसरे क्वालिफायर में पहुंच गई, जहां उसकी टक्कर डरबन सुपर जायंट्स से होगी। 

44 साल के इमरान ने दिखाई गजब की फुर्ती
ताहिर ने एलिमिनेटर मुकाबले में एक नहीं, बल्कि दो कैच लपके और दोनों ही इतने कमाल के कि देखने के बाद आपके मुंह से वाह ही निकलेगा और आप ये जरूर कहेंगे कि 44 की उम्र में भी ताहिर में 18 वाली तेजी है और उनकी फिटनेस गजब की है। 

SA20 के एलिमिनेटर में लपके दो कैच
SA20 में 7 फरवरी को जोबर्ग सुपर किंग्स की टक्कर पार्ल रॉयल्स से थी। इस मुकाबले में पार्ल रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी की थी। लेकिन, टीम की शुरुआत खराब रही थी। तीसरे ओवर में ही टीम को जोस बटलर के रूप में पहला झटका लगा। इसी ओवर में एक गेंद बाद मिचेल वैन बुरेन भी बिना खाता खोले आउट हो गए। मिचेल के विकेट गिरने में 44 साल के इमरान का भी अहम रोल रहा था। 

ताहिर ने पीछे की तरफ भागकर पकड़ा कैच
दरअसल, ये ओवर सैम कुक फेंक रहे थे। उनके इस ओवर की 5वीं गेंद पर मिचेल वैन ने पुल शॉट खेलने की कोशिश की। लेकिन, गेंद बल्ले पर ठीक से नहीं आई और हवा में थर्ड मैन की तरफ ऊंची चली गई। इमरान ताहिर वहां फील्डिंग कर रहे थे। लेकिन, उन्होंने पीछे की तरफ दौड़ लगा दी और हवा में उड़कर शानदार कैच लपक लिया और इस तरह 2 गेंद में ही वैन बुरेन की पारी का अंत हो गया। 

इसके बाद पार्ल रॉयल्स की पारी के 11वें ओवर में भी 44 साल के इमरान ने अपनी फिटनेस का नमूना दिखाया, जब उन्होंने बाउंड्री लाइन पर डेन विलास का शानदार कैच लपका। डेन ने 11वें ओवर की तीसरी गेंद पर हवाई शॉट खेला। ऐसा लगा कि गेंद सीधा बाउंड्री के पार जाकर गिरेगी। लेकिन, गेंद और बाउंड्री के बीच इमरान ताहिर आ गए। उन्होंने गेंद के बाउंड्री के पार जाने से पहले ही उसे लपक लिया। इसका वीडियो वायरल हो रहा।