India vs Bangladesh, T20 World Cup 2024 Antigua Weather forecast: टीम इंडिया टी20 विश्व कप 2024 के सुपर-8 के अपने दूसरे मुकाबले में बांग्लादेश से भिड़ेगी। ये मैच एंटीगा के सर विवियन रिचर्ड्स क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत ने अपने पहले सुपर-8 मैच में अफगानिस्तान पर बड़े अंतर से जीत दर्ज की थी। दूसरी ओर, बांग्लादेश को बारिश से बाधित मैच में ऑस्ट्रेलिया ने हराया था। ऐसे में भारत की नजर जीत के सिलसिले को बरकरार रखने पर होगी। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिहाज से जीत जरूरी है। 

मैच से ज्यादा जरूरी ये जानना है कि आज (शनिवार) को एंटीगा में कैसा मौसम रहेगा। क्या भारत-बांग्लादेश मैच बारिश की वजह से धुलेगा या फैंस को पूरे 40 ओवर का रोमांच देखने का मौका मिलेगा। इस मैदान पर पिछला मैच बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया था, जिसमें बारिश की वजह से खलल पड़ा था। मैच पूरे 40 ओवर का नहीं हो सका था और डकवर्थ लुईस नियम के तहत ऑस्ट्रेलिया जीत गया था। इसी वजह से भारत-बांग्लादेश मैच को लेकर भी टेंशन है कि क्या मौसम पूरा मैच होने देगा। 

India VS Bangladesh Antigua Weather Forecast
अच्छी बात ये है कि भारत-बांग्लादेश मैच के दौरान बारिश की आशंका केवल 20 फीसदी है। वेदर डॉट कॉम के मुताबिक, एंटीगा में शनिवार को दिन भर धूप खिली रहेगी। हालांकि, जैसे-जैसे दिन आगे बढ़ेगा, आसमान में बादल छा जाएंगे। हालांकि, इन बादलों के बरसने की आशंका कम है और ऐसा तो बिल्कुल नहीं कि मैच पूरा न हो पाए। यानी दोनों देशों के फैंस के लिए अच्छी खबर है। 

यहां अधिकतम तापमान 31 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहेगा। वहीं, मैच के दौरान एंटीगा में 18-20 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा बहेगी। यानी खिलाड़ियों को गर्मी या उमस से बहुत ज्यादा परेशानी नहीं होगी।