Ind Vs Eng 1st Test: इंग्लैड ने पहले टेस्ट में भारत को चौथे दिन ही हरा दिया है। मैच के पहले तीन दिनों तक भारत का दबदबा नजर आया, लेकिन चौथा दिन पूरी तरह से इंग्लैंड के नाम रहा। इंग्लैंड की चमत्कारी जीत में इंग्लैंड के दो खिलाड़ियों ने अहम भूमिका निभाई। टीम इंडिया उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सकी और उसे पहले टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा। 

इंग्लैंड के 2 खिलाड़ियों का दिखा दम
भारत में इंग्लैंड ने पहले टेस्ट में एतिहासिक जीत हासिल कर ली है। पहली पारी में 190 रनों से पिछड़ने के बाद किसी ने भी नहीं सोचा था कि भारत ये मैच हार जाएगा। इंग्लैंड ने न सिर्फ भारत की बढ़त को उतारा, बल्कि भारत को 231 रनों का लक्ष्य भी दे दिया जिसे भारत हासिल नहीं कर सका। 

इंग्लैंड के लिए ये टेस्ट दो खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन के लिए याद किया जाएगा। बैटर ओली पोप के दूसरी पारी में 196 रन और टॉम हर्टली के बीच हुई शानदार साझेदारी ने मैच में इंग्लैंड को वापस लौटा दिया। हर्टली ने 34 रनों की पारी खेली। 

भारत को जीत के लिए 231 रन बनाने थे लेकिन दूसरी पारी में स्पिनर टॉम हर्टली की फिरकी के आगे भारतीय खिलाड़ी बेबस नजर आए और पूरी टीम 202 रनों पर ऑल आउट हो गई। हर्टली ने 62 रन देकर 7 विकेट लिए। 

भारत की हार के 3 विलेन

शुभमन गिल - भारतीय टीम में हार की बड़ी वजह दूसरी पारी में टॉप ऑर्डर का नहीं चल पाना रहा। शुभगन गिल मैच की दोनों पारियों में नाकाम रहें और उनका बल्ला खामोश रहा। पहली पारी में सिर्फ 23 रन बनाने वाले शुभमन दूसरी पारी में दूसरी गेंद पर ही शून्य पर आउट हो गए। 

श्रेयस अय्यर - टीम इंडिया की हार में दूसरा विलेन रहे श्रेयर अय्यर। पहली पारी में 35 रन बनाने वाले श्रेयस अय्यर दूसरी पारी में उस वक्त आउट हुए जब टीम को उनकी सबसे ज्यादा जरूरत थी। 119 के स्कोर पर जड़ेजा के रूप में भारत का छठा विकेट गिरने के बाद श्रेयस भी इसी स्कोर पर चलते बने। उनके आउट होने के भारतीय टीम दबाव में आ गई और उससे उबर नहीं सकी। 

रविंद्र जडेजा - भारत का स्कोर 107 रनों पर 5 विकेट होने के बाद श्रेयस अय्यर और रविंद्र जडेजा पर टीम को जीत दिलाने की जिम्मेदारी आ गई थी, लेकिन जडेजा का एक रन लेने के में रन आउट होना मैच का टर्निंग पाइंट रहा। टेस्ट मैच में रनआउट होना एक तरह से क्राइम समझा जाता है, लेकिन जडेजा रन आउट होने की गलती कर बैठे।