IND vs ENG 2nd Semi Final Preview: टी20 विश्वकप का दूसरा सेमीफाइनल 27 जून गुरुवार को भारत और डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा। यह मैच गयाना में सुबह 10.30 (भारतीय समयानुसार रात 8 बजे) से खेला जाना है। मुकाबले में भारत का पलड़ा भारी है। टीम इंडिया जहां अब तक विश्वकप में एक भी मैच नहीं हारी तो वहीं, इंग्लैंड को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 7 रन की करीबी हार झेलनी पड़ी। लिहाजा इंग्लिश टीम ने भी विश्वकप में अच्छा प्रदर्शन किया है। 

इंग्लैंड की मजबूत कड़ी 
इंग्लैंड की बल्लेबाजी में सबसे मजबूत कड़ी कप्तान जोश बटलर और फिल सॉल्ट है। दोनों बल्लेबाजों ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया। फिल सॉल्ट वेस्टइंडीज के खिलाफ 87 रन की तूफानी पारी खेलकर अपना दम दिखा चुके हैं। वहीं, अमेरिका के खिलाफ जोश बटलर ने 83 रन बनाए थे।

अगर दोनों में से कोई बल्लेबाज भारत के खिलाफ बड़ी पारी खेल गया तो टीम इंडिया के लिए मुश्किल खड़ी हो सकती है। इसके अलावा लोअर मीडिल ऑर्डर में हेरी ब्रुक भी विस्फोटक बल्लेबाजी करते हैं। तेज गेंदबाजी में जोफ्रा आर्चर तो स्पिन में मोइन अली और आदिल रशिद लगातार विकेट चटका रहे हैं।   

इसे भी पढ़ें: AFG vs SA Preview: कमजोर टीमों के सामने मुश्किल से जीती अफ्रीका, सेमीफाइनल में अफगानिस्तान की चुनौती से कैसे निपटेंगे प्रोटियाज?

टीम इंडिया का स्ट्रॉन्ग पॉइंट 
टीम इंडिया के पास विश्व की सबसे अच्छी बल्लेबाजी है। विराट कोहली के रन नहीं बनाने के बाद भी टीम को उनकी कमी नहीं खल रही। रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या अपनी जिम्मेदारी भली-भांति पूरी कर रहे हैं। गेंदबाजी में भी टीम इंडिया इंग्लैंड से कहीं गुना मजबूत लग रही है। तेज गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह को खेलना बहुत मुश्किल हो रहा है तो अर्शदीप भी लगातार विकेट ले रहे।

स्पिन में कुलदीप यादव और अक्षर पटेल अहम मौको पर विकेट निकाल रहे, जिससे टीम का बैलेंस काफी अच्छा लग रहा है। अगर मैच में बारिश नहीं होती तो टीम इंडिया, इंग्लैंड पर काफी हावी रह सकती है। भारत की मजबूत बल्लेबाजी और गेंदबाजी से निपटना अंग्रेज टीम के लिए किसी मुश्किल चुनौती से कम नहीं होगा। 

भारत की संभावित प्लेइंग 11 
रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, रवींद्र जड़ेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह।  

इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग 11 
जोश बटलर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), जॉनी बेयरिस्टो, हैरी ब्रुक, लियम लिविंग्सटन, मोइन अली, सैम करन, क्रिश जॉर्डन, रिस टोप्ली, आदिल रशिद, जोफ्रा आर्चर।