Logo
IND vs ENG 3rd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला 15 फरवरी से राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा।

IND vs ENG 3rd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला 15 फरवरी से राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। सीरीज में दोनों टीमें अभी 1-1 की बराबरी पर हैं। बचे हुए 3 टेस्ट के लिए अब तक भारतीय टीम का ऐलान नहीं हुआ है। हालांकि, तीसरे टेस्ट से पहले भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर सामने आई है। हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट के दौरान चोटिल होने वाले केएल राहुल और रवींद्र जडेजा की तीसरे टेस्ट में वापसी हो सकती है। चोट के कारण दोनों ही दिग्गज दूसरा टेस्ट नहीं खेले थे। 

ये भी पढ़ें: IPL 2024: मुंबई इंडियंस के लिए अच्छी खबर, इस मैच विनर खिलाड़ी ने शुरू की प्रैक्टिस; छठे खिताब पर नजर

कोहली की वापसी पर कोई अपडेट नहीं

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार विराट कोहली ने बीसीसीआई को अभी तक टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध रहने को लेकर जानकारी शेयर नहीं की है। रिपोर्ट के मुताबिक, ''विराट कोहली फैसला करेंगे कि उन्हें भारतीय टीम में कब वापसी करनी है। उन्होंने अभी तक बीसीसीआई को सूचित नहीं किया है, लेकिन जब भी वह खेलने का फैसला करेंगे तब उन्हें टीम में शामिल किया जाएगा।'' बता दें कि विराट कोहली भारत के लिए शुरुआती दो टेस्ट मैचों में भी नहीं खेले थे। सीरीज शुरू होने से पहले उन्होंने अपना नाम वापस  ले लिया था। ऐसे में उनकी जगह रजत पाटीदार को पहले 2 टेस्ट के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया था। 

आज हो सकता भारतीय टीम का ऐलान

रिपोर्ट के मुताबिक, इंग्लैंड के खिलाफ बचे हुए 3 टेस्ट के लिए आज भारतीय टीम का ऐलान हो सकता है। विराट ने बुधवार रात तक अपनी उपलब्धता को लेकर कोई अपडेट नहीं दिया है। ऐसे में विराट जब भी चयन के लिए उपलब्ध होंगे, उन्हें टीम में शामिल कर लिया जाएगा। सीरीज की बात करें तो दोनों टीमों ने अब तक 1-1 मुकाबला जीता है। सीरीज के पहले टेस्ट को जहां मेहमान इंग्लैंड ने 28 रन से तो वहीं दूसरे टेस्ट को मेजबान भारतीय टीम ने 106 रन से जीता था। 

ये भी पढ़ें: IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स के लिए आई बहुत अच्छी खबर, खुद कोच रिकी पोंटिंग ने लगा दी मुहर

विराट ने लिया था ब्रेक

सीरीज शुरू होने से तीन दिन पहले कोहली ने भारतीय टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओं से कहा था कि वह ब्रेक चाहते हैं। बीसीसीआई ने अपनी प्रेस विज्ञप्ति में कहा था कि, 'देश का प्रतिनिधित्व करना हमेशा उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता रही है, लेकिन कुछ व्यक्तिगत कारणों से वह टीम के साथ नहीं हैं। बीसीसीआई उनके फैसले का सम्मान करता है और बोर्ड और टीम प्रबंधन ने स्टार बल्लेबाज को अपना समर्थन दिया है।'

राहुल और जडेजा की वापसी संभव
तीसरे टेस्ट के लिए चुने जाने वाले भारतीय खिलाड़ियों को 11 फरवरी को राजकोट में रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है। रिपोर्ट के अनुसार, केएल राहुल क्वाड स्ट्रेन के कारण विशाखापत्तनम टेस्ट से चूकने के बाद भारतीय टीम में वापसी करेंगे। हैमस्ट्रिंग चोट के कारण बाहर होने के बाद ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा भी तेजी से उबर रहे हैं। टीम प्रबंधन को भरोसा है कि वह अपने घरेलू मैदान पर भी खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे। इस बीच, टीम प्रबंधन ने यह फैसला जसप्रीत बुमराह पर छोड़ दिया है कि वह तीसरा टेस्ट खेलना चाहते हैं या नहीं। राजकोट टेस्ट शुरू होने से पहले भारतीय क्रिकेटरों को 10 दिन से ज्यादा का ब्रेक मिला है।

ये भी पढ़ें: Mohammed Shami: शमी ने रोहित शर्मा को बताया खतरनाक बल्लेबाज, राजनीति में डेब्यू को लेकर कही ये बात

5379487