IND vs SL Match Report: श्रीलंका ने तीसरे वनडे में भारत को 110 रन से हरा दिया। इसके साथ ही 3 मैचों की सीरीज को टीम इंडिया 2-0 से हार गई। इससे पहले दोनों मैचों में उसे हार मिली थी। इस जीत के साथ ही श्रीलंका ने 27 साल पुरानी भारत की बादशाहत को खत्म कर दिया है।

मैच और सीरीज हारने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि स्पिन को खेलना हमारे लिए चिंता नहीं है, लेकिन हां इस तरफ गंभीरता से अधिक ध्यान देना होगा। सीरीज में हम स्पिन के सामने दबाव में आए। श्रीलंका ने हमसे बेहतर क्रिकेट खेला। हमने अच्छी क्रिकेट नहीं खेली, इसलिए हम आज यहां खड़े हैं। रोहित ने कहा कि सीरीज हारे इसका मतलब यह नहीं कि वह दुनिया हार गए। हमारे यही खिलाड़ी पिछले कुछ सालों में बढ़िया क्रिकेट खेले हैं।   

तीसरे वनडे में श्रीलंका ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम की तरफ से अविष्का फर्नांडो ने 96 रन बनाए। हालांकि वह शतक बनाने से चूक गए। उनके अलावा लंका की तरफ से पथुम निशांका ने 45 और कुशल मेंडिस ने 59 रन बनाए। कामिंदू मेंडिस ने 23 रन की पारी खेली। इससे श्रीलंका ने 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 248 रन का टारगेट टीम इंडिया को दिया। भारत की तरफ से डेब्यू करने वाले रियान पराग ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाएं। उन्होंने अहम मौके पर अविष्का फर्नांडो और चरिथ असलंका को आउट किया। इसके अलावा मोहम्मद सिराज, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर और कुलदीप यादव ने 1-1 विकेट लिया। 

स्पिनर के सामने फिर ढेर हुईं टीम इंडिया 
भारतीय पारी शुरू हुई तो रोहित शर्मा ने शुरुआती रन तेजी से बनाए। दूसरी तरफ शुभमन गिल 6 रन बनाकर आउट हो गए। जबकि रोहित ने अपने अंदाज में स्ट्रोक लगाए। रोहित शर्मा 20 बॉल पर 35 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद विराट कोहली भी 20 रन बनाकर चलते बने। दुनिथ वेल्लागे, जैफरी वांडरसे और महेश तीक्ष्णा की फिरकी के सामने भारतीय बैटर्स नांचने लगे और विकेट गंवाते चले गए। विराट के बाद टीम इंडिया में विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हुआ तो 100 रन पर 7 विकेट गिर गए। वाशिंगटन सुंदर ने कुछ अच्छे शॉट्स लगाए, लेकिन वह भी लंबी पारी नहीं खेल पाएं। वाशिंगटन 30 रन बनाकर आउट हो गए। एक बार फिर से श्रीलंका की स्पिन गेंदबाजी के सामने बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए। पहले और दूसरे वनडे में भी टीम इंडिया श्रीलंका के स्पिनरों के सामने ढेर हो गई थीं।