IND vs SL T20 Series: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बासित अली श्रीलंकाई ऑलराउंडर वानिंदू हसरंगा पर जमकर भड़क गए। दरअसल भारत और श्रीलंका के बीच रविवार को खेले गए दूसरे टी20 मैच में वानिंदू ने खराब प्रदर्शन किया और पहली ही बॉल पर आउट हो गए। वह श्रीलंका के स्टार ऑलराउंडर हैं, लेकिन उन्होंने गेंद और बल्ले दोनों से टीम को निराश किया। बारिश से बाधित मैच में भारत ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया था। 

हसरंगा पारी के 17वें ओवर में 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए और पहली ही बॉल पर गूगली का शिकार बन गए। हसंरगा के आउट होने से पहले रवि बिश्नोई ने दसुन शनाका को बोल्ड किया। लिहाजा उन्हें क्रीज टिकने की कोशिश करना था, लेकिन उन्होंने पहली ही बॉल पर स्लॉग स्वीप खेलने की कोशिश की और इसमें वह गूगली पर बोल्ड हो गए। 

उसे प्लेयर ऑफ द मैच दो और आराम कराओ
बासित अली ने खराब प्रदर्शन के लिए वानिंदु हसरंगा की आलोचना की। अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए उन्होंने खराब बल्लेबाजी और गेंदबाजी प्रदर्शन के लिए कटाक्ष किया और दावा किया कि वह क्रिकेट से भी बड़े हो गए हैं। उन्होंने कहा- श्रीलंका का नंबर वन ऑलराउंडर वानिंदू हसरंगा क्रिकेट से बड़ा हो गया है। क्रिकेट छोटा है और वह बड़ा हो गया है। पहली ही गेंद पर खराब शॉट खेलकर आउट हो गया। बासित अली यहीं नहीं रुके। उन्होंने हसरंगा को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार देकर तीसरे टी20 मैच के लिए आराम देने की बात कही। बासित ने हसरंगा को रवि बिश्नोई से सीखने की सलाह भी दी। उनके अनुसार, हसरंगा को प्लेयर ऑफ द मैच देना चाहिए और उन्हें तीसरे मैच में आराम मिलना चाहिए। वह मूर्खतापूर्ण शॉट मारते हैं और उनकी गेंदबाजी भी वैसी ही है। ऐसा लग रहा है जैसे वह बूम-बूम बुमराह बन गए हैं, उन्हें रवि बिश्नोई से सीखना चाहिए। 

भारत के नाम से डरता है श्रीलंका- बासित अली
पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा कि श्रीलंका शायद भारत के नाम से डरता है। यही कारण है कि वे अच्छी शुरुआत के बावजूद आत्मसमर्पण कर रहे हैं। उन्होंने स्कोर को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पाने के लिए मध्यक्रम की आलोचना की।

श्रीलंका के मध्यक्रम के बल्लेबाज प्रदर्शन नहीं कर सके। मुझे लगता है कि भारत का दबदबा ऐसा है कि श्रीलंका भारत के नाम से डरता है। दोनों मैचों में अच्छी साझेदारियां हुईं और फिर अचानक टूट गईं। मुझे नहीं पता कि उनका मध्यक्रम था या नहीं।

अब तक दोनों टी-20 मैचों में श्रीलंका की शुरुआत अच्छी रही, लेकिन उसे नाटकीय ढंग से हार का सामना करना पड़ा। पहले टी20I में वे 140-1 पर थे और 214 रन के लक्ष्य का पीछा करने के लिए अच्छी स्थिति में थे, लेकिन श्रीलंका ने 30 रन पर 9 विकेट खो दिए और 19.2 ओवर में 170 रन पर आउट हो गई। यह कहानी दूसरे टी20I में भी जारी रही क्योंकि श्रीलंका ने आखिरी 7 विकेट महज 31 रन बनाकर खो दिए। 20 ओवर में 161-9 पर सिमट गई।