Logo
IND vs USA Preview: बुधवार को भारत और अमेरिका में भिड़ंत होगी। दोनों टीमों की नजर जीत के साथ सुपर-8 का टिकट पक्का करने पर होगी।

IND vs USA Preview T20 World Cup 2024: टी20 विश्वकप 2024 में बुधवार को भारत और अमेरिका में टूर्नामेंट का 25वां मुकाबला होगा। दोनों टीमें अपने शुरुआती दो मैच जीते चुकी हैं। खास बात है कि अमेरिका और भारत दोनों ने पाकिस्तान को हराया है। ग्रुप ए में टीम इंडिया पहले नंबर पर है तो अमेरिका दूसरे नंबर पर है। वर्तमान परिस्थितियों को देखकर लग रहा है कि ये दोनों टीमें ही आगे सुपर-8 में जाएगी।

चैंपियन की तरह खेली अमेरिका 
अमेरिका की टीम पहली बार आईसीसी का टूर्नामेंट खेल रही है, लेकिन उसका प्रदर्शन शानदार रहा है। बल्लेबाजी हो या गेंदबाजी। अमेरिकी टीम ने जुझारु टीम की तरफ परफॉर्म किया है। अमेरिका के कप्तान मोनांक पटेल ने पाकिस्तान के खिलाफ अर्धशतक जड़ा था। एरोन जोन्स की बल्लेबाजी की बदौलत अमेरिका ने पाकिस्तान को हराया था। वहीं, एंड्रिस गौस ने भी कनाडा के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी की थी। कुल मिलाकर अमेरिका के पास अच्छी बैटिंग लाइनअप है। गेंदबाजी में सौरभ नेत्रवालकर बाएं हाथ से गेंदबाजी करते हुए भारत की मुश्किलें बढ़ा सकते हैं। 

भारत को बल्लेबाजी में करना होगा सुधार 
भारतीय टीम की बल्लेबाजी पाकिस्तान के सामने ढेर हो गई थी, लेकिन अमेरिका के खिलाफ विश्व की सबसे मजबूत बैटिंग लाइनअप में सुधार की कोशिश होगी। टॉप ऑर्डर बैटर्स रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव को अपने बल्ले से रन निकालने होंगे। मीडिल ऑर्डर में ऋषभ पंत बढ़िया लग रहे हैं, लेकिन शिवम दुबे को अपनी सिलेक्शन को जस्टिफाई करना होगा। पिछले दोनों मैचों से उनका बल्ला शांत रहा है। हार्दिक को भी फिनिशर की भूमिका निभानी होगी। 

5379487