Logo
IND vs ZIM 4th T20I Highlights: भारत ने चौथे टी20 मैच में जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हरा दिया। यशस्वी जायसवाल ने 93 रन की विस्फोटक पारी खेली। भारत ने 5 मैचों की सीरीज में 3-1 की बढ़त बना ली।

IND vs ZIM 4th T20I Highlights: टीम इंडिया ने चौथे टी20 मैच में जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हरा दिया। हरारे स्पोटर्स् क्लब में जिम्बाब्वे ने टीम इंडिया को 153 रन का लक्ष्य दिया था। भारतीय टीम ने बिना विकेट खोए लक्ष्य हासिल कर लिया। यशस्वी जायसवाल ने 53 गेंदों पर 93 रन की विस्फोटक पारी खेली। इसमें 13 चौके और 2 छक्के लगाए। कप्तान शुभमन गिल ने 39 गेंदों पर 58 रन बनाए। पारी में 6 चौके और 2 छक्के लगाए। वहीं, जिम्बाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा ने 28 गेंद पर 46 रन की पारी खेली। इसमें 3 छक्के और 2 चौके लगाए। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने 5 मैचों की सीरीज में 3-1 की निर्णायक बढ़त बना ली है। 

इससे पहले भारतीय कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। जिम्बाब्वे की शुरुआत बेहतरीन रही। ओपनर मधेवेरे और मारुमनी 9 ओवर तक क्रीज पर जम गए। इसके बाद अभिषेक शर्मा ने मारुमनी (32) को आउट कर ओपनिंग जोड़ी को तोड़ा। इसके बाद पार्ट टाइमर गेंदबाज शिवम दुबे ने भारत को दूसरी सफलता दिलाई। उन्होंने मधेवेरे को 25 रन पर कैच आउट किया। भारत के लिए तुषार देशपांडे ने डेब्यू किया। जिम्बाब्वे की तरफ से कप्तान सिकंदर रजा ने 46 रन बनाए। 

इससे पहले ओपनर मधेवेरे और मारुमनी ने टीम को अच्छी शुरुआत दी। मारुमनी ने 32 रन और मधेवेरे ने 25 रन बनाए। 20 ओवर में जिम्बाब्वे ने 7 विकेट पर 152 रन बनाए। वहीं, भारत की तरफ से खलील अहमद ने 2 विकेट, तुषार देशपांडे, अभिषेक शर्मा, शिवम दुबे और वॉशिंगटन सुंदर ने एक-एक विकेट लिया।  

तुषार देशपांडे का डेब्यू 

हरारे स्पोर्ट्स क्लब की पिच शुरूआत में तेज गेंदबाजों को मदद करती है। वहीं बाद में स्पिनरों का मदद मिलने लगती है। अभी तक टीम इंडिया के गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने यहां अच्छा प्रदर्शन किया है।    

भारत की प्लेइंग इलेवन  
शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, अभिषेक शर्मा, रुतुराज गायकवाड़, संजु सैमसन, रिंकू सिंह, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, तुषार देशपांडे, खलील अहमद।  

जिम्बाब्वे की प्लेइंग इलेवन 
वेस्ली मधेवेरे, तदीवानाशे मारुमनी, ब्रायन बेनेट, सिकंदर रजा (कप्तान), डियोन मायर्स, जोनाथन कैम्पबेल, क्लाइव मडांडे (विकेटकीपर), फराज अकरम, रिचर्ड नगारवा, ब्लेसिंग मुजारबानी, टेंडाई चतारा। 

5379487