Logo
IND vs ZIM T20 Series: 6 जुलाई से 14 जुलाई तक भारत और जिम्बाब्वे के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज होना है, जिसके लिए टीम इंडिया भारत से रवाना भी हो गई है. इस दौरे पर आईपीएल में जलवा दिखा चुके 5 हीरो तबाही मचा सकते हैं.

IND vs ZIM T20 Series: टी20 विश्व कप 2024 में टीम इंडिया ने खिताब जीतकर इतिहास रच दिया है. पूरे 17 साल बाद रोहित शर्मा की कप्तानी में मेन इन ब्लू ने खिताब जीता. जिसके बाद अब बाइलेटरल सीरीज की बारी है. सबसे पहले भारतीय टीम को जिम्बाब्वे के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलना है, इसके लिए टीम इंडिया नए कोच और नए कप्तान के साथ रवाना भी हो गई है. इस सीरीज में आईपीएल स्टार जलवा दिखाने को बेताब हैं. 

दरअसल, टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जीतने के बादभारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक नए युग की शुरुआत हो गई है. टी20 सीरीज के लिए शुभमन गिल की अगुआई में एक युवा और रोमांचक टीम इंडिया जिम्बाब्वे दौर पर गई है, जहां 6 जुलाई से पांच मैचों की T20I सीरीज खेली जानी है. इसके लिए बीसीसीआई ने आईपीएल 2024 में बढ़िया प्रदर्शन करने वाले कई खिलाड़ियों को चुना है. खास बात ये है कि इस सीरीज पर नए कप्तान गिल के अलावा कोच भी नए हैं. यहां राहुल द्रविड़ नहीं बल्कि वीवीएस लक्ष्मण टीम के साथ गए हुए हैं.

BCCI ने शेयर की फोटोज

बीसीसीआई ने सोशल मीडिया पर अभिषेक शर्मा, ध्रुव जुरेल,मुकेश शर्मा, रवि बिश्नोई, आवेश खान, वाशिंगटन सुंदर, रियान पराग, रुतुराज गायकवाड़ और तुषार देशपांडे जैसे खिलाड़ियों की कुछ फोटो शेयर की हैं, जो अंतरराष्ट्रीय मंच पर खुद को साबित करने के लिए उत्सुक हैं. 

जिम्बाब्वे की धज्जियां उड़ा सकते हैं ये आईपीएल के ये 5 हीरो

  1. ऋतुराज गायकवाड़- इस खिलाड़ी पर सबकी नजर रहेगी, जिन्हेंने चेन्नई की कप्तानी करते हुए आईपीएल 2024 में 14 मैचों में 53 की औसत से 583 रन किए थे.उनके बल्ले से 1 शतक और 4 फिफ्टी निकली थीं.
  2. रियान पराग- राजस्थान रॉयल्स के लिए रियान ने आईपीएल 2024 में 14 पारियों में 52 की औसत से 573 रन किए थे. उनके बल्ले से 4 फिफ्टी निकली थीं. इस सीजन उनका स्ट्राइक रेट 149.21 का था. अब रियान भारत के लिए कमाल करना चाहेंगे.
  3. अभिषेक शर्मा- सनराइजर्स हैदराबाद के लिए अभिषेक ने कई विस्फोटक पारियां खेली थीं. आईपीएल 2024 में वो पावर हिटिंग कर रहे थे. 16 पारियों में 171 के स्ट्राइक रेट से अभिषेक ने 479 रन बनाए थे, उनका हाई स्कोर 80* था.
  4. खलील अहमद- बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए 14 मैचों में 17 विकेट लिए थे. उन्होंने अपनी सटीक लाइन लेंथ और गति से बल्लेबाजों को खूब परेशान किया था. अब वो नीली जर्सी में कमाल करना चाहेंगे.
  5. आवेश खान- राजस्थान रॉयल्स के लिए आवेश ने बढ़िया बॉलिंग की थी. उन्होंने 16 मैचों में 19 विकेट लिए थे. आवेश दाएं हाथ के गेंदबाज हैं, जो घरेलू क्रिकेट में मध्य प्रदेश का प्रतिनिधित्व करते हैं. अब वो नीली जर्सी में देश के लिए कमाल करना चाहेंगे.

जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है

शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, रुतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेट कीपर), ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), शिवम दुबे, रियान पराग, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे.

5379487