Womens Asia Cup 2024: भारत की महिला क्रिकेट टीम को एशिया कप के फाइनल में श्रीलंका से आठ विकेट की करारी हार का सामना करना पड़ा। मैच के बाद भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने स्वीकार किया कि टीम ने फाइनल में कई गलतियां कीं।

भारत ने बनाए थे 165 रन 
भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्मृति मंधाना के अर्धशतक की बदौलत छह विकेट पर 165 रन बनाए। जवाब में श्रीलंका ने आठ गेंद शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। भारत ने मैच में दो कैच छोड़े, जिनमें से एक कैच कप्तान हरमनप्रीत ने ही छोड़ा।

क्या बोलीं हरमनप्रीत?
हरमनप्रीत ने मैच के बाद कहा, "हमने पूरे टूर्नामेंट में अच्छा क्रिकेट खेला, लेकिन आज हमने बहुत सी गलतियां कीं। हमारा स्कोर अच्छा था। श्रीलंका ने बहुत अच्छी बल्लेबाजी की और हमें आसान नहीं बनाया। हमें कई क्षेत्रों में सुधार करने की जरूरत है और हम इस दिन को याद रखेंगे।"

अटापट्टू ने लगाई फिफ्टी
श्रीलंका की ओर से चमारी अटापट्टू और हर्षिता समरविक्रमा ने क्रमशः 61 और 43 रन बनाए। कविशा दिलहारी ने नाबाद 30 रन बनाए। हरमनप्रीत ने श्रीलंका की तारीफ करते हुए कहा, "श्रीलंका काफी समय से अच्छा क्रिकेट खेल रही है। उन्हें बधाई और श्रेय जाता है।"

भारत फिर भी है सबसे सफल टीम
इस हार के बावजूद भारत महिला एशिया कप के इतिहास में सबसे सफल टीम है, जिसने सात बार खिताब जीता है और हर बार फाइनल में जगह बनाई है। वहीं, श्रीलंका ने पहली बार खिताब जीतकर जश्न मनाया।