नई दिल्ली। भारत की अंडर-19 क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच गई। पहले सेमीफाइनल में भारत ने मेजबान साउथ अफ्रीका को एक रोमांचक मुकाबले में 2 विकेट से हराया। भारत की जीत में दो खिलाड़ियों सचिन दास और कप्तान उदय सहारन का अहम रोल रहा। उदय आखिर तक डटे रहे और जीत से 1 रन पहले आउट हुए। उन्होंने 81 रन की पारी खेली। उदय प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए। 

बता दें कि भारत ने 245 रन के स्कोर का पीछा करते हुए 8 रन के स्कोर पर 2 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद कप्तान उदय सहारन बैटिंग के लिए उतरे थे। लेकिन, स्कोरबोर्ड पर 32 रन जुड़ते-जुड़ते 2 और विकेट गिर गए। इस तरह भारत ने 32 रन के स्कोर पर ही 4 विकेट गंवा दिए थे। शुरुआती 4 विकेट जल्दी गिरने के बाद उदय के दिमाग में क्या चल रहा था, उन्होंने मैच के बाद बताया। 

मेरे दिमाग में था आखिरी गेंद तक लड़ना है: उदय
उदय सहारन ने कहा, "मेरे दिमाग में कुछ भी नहीं चल रहा था। मुझे खुद पर विश्वास था। मेरा इकलौता विचार यह था कि मैं अंत तक खेलूंगा। मुझे पता था कि बस एक पार्टनरशिप का मामला है और मैच हमारा होगा। इसलिए मैं बार-बार खुद से कह रहा था कि मुझे हार नहीं माननी होगी और मैच को आखिरी गेंद तक ले जाना होगा।"

'पापा भी मैच को आखिर तक ले जाते थे'
सहारन ने अपनी 81 रन की पारी में सिर्फ 6 चौके लगाए। जब उनसे इसके बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मुझे ये सीख पापा से मिली है। मेरे पापा भी क्रिकेटर बनना चाहते थे लेकिन उनका ये सपना पूरा नहीं हुआ। उदय ने कहा, पापा भी कुछ-कुछ मेरी तरह ही बल्लेबाजी करते थे। वो मैच को आखिर तक ले जाने के हिसाब से खेलते थे। तो मैंने भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ यही करने की कोशिश की। मुझे पता था कि अगर जरूरत पड़ी तो मैं आखिरी के ओवरों में चौके-छक्के लगा सकता हूं। मुझे पता था कि जब मैं क्रीज पर रहूंगा, मैच हमारी पकड़ में ही रहेगा।

उदय-सचिन के बीच 171 रन की साझेदारी हुई
बता दें कि इस मुकाबले में उदय सहारन और सचिन दास के बीच पांचवें विकेट के लिए 187 गेंद में 171 रन की साझेदारी हुई थी। सचिन दास 96 रन बनाकर आउट हुए थे। वो जब आउट हुए थे, तब भारत को 48 गेंद में 42 रन और चाहिए थे। इसके बाद भारत ने तीन और विकेट गंवाए और 7 गेंद रहते मैच जीत लिया।