Logo
India vs England Semi Final Guyana Todays Weather Forecast: भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 विश्व कप 2024 में गुरुवार को दूसरा सेमीफाइनल गयाना के प्रोविडेंस क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। हालांकि, इस मैच से एक दिन पहले गयाना में काफी बारिश हुई है। आज भी दिनभर बादल छाए रहने और बारिश की आशंका जताई गई है। ऐसे में मैच पूरा हो पाएगा या नहीं, ये बड़ा सवाल है।

India vs England T20 World cup semi final Guyana Todays Weather Forecast: भारत गुरुवार को गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में टी20 विश्व कप 2024 के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड से दो-दो हाथ करेगा। भारतीय समय के मुताबिक, रात 8 बजे (स्थानीय समयानुसार सुबह 10:30 बजे) शुरू होगा। लेकिन, सुबह के वक्त यहां बारिश की आशंका जताई गई है। यानी मैच में बाधा आ सकती है। 

एक्यूवेदर के मुताबिक, सुबह से ही गयाना ब्रिजटाउन में बादल छाए रहेंगे। एक दिन पहले भी यहां बारिश हुई है और मैच शुरू होने से आधा घंटे पहले भी बारिश की आशंका जताई गई है। यानी टॉस में देरी हो सकती है। दिन भर बादलों की लुकाछिपी जारी रहेगी। हालांकि, बीच-बीच में धूप भी खिल सकती है।

यानी मैच बार-बार रोकना और शुरू करना पड़ सकता है। हालांकि, दोपहर बाद से मौसम साफ रहने का अनुमान है। यानी जो टीम बाद में बल्लेबाजी करेगी, उसे बारिश की वजह से कम से कम परेशान नहीं होना पड़ेगा। हवा की रफ्तार भी करीब 10 किलोमीटर प्रति घंटा रहेगी। 

भारत-इंग्लैंड सेमीफाइनल रद्द हुआ तो क्या होगा?
भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले सेमीफाइनल के लिए शुक्रवार को रिजर्व डे नहीं होगा। बारिश की सूरत में मैच पूरा कराने के लिए 250 मिनट का अतिरिक्त समय रहेगा। अगर इसमें भी मैच पूरा नहीं होता है तो फिर मुकाबला रद्द हो जाएगा और ऐसे में भारत सुपर-8 में अपने ग्रुप में शीर्ष पर रहने की वजह से फाइनल में पहुंच जाएगा। 

5379487