India vs Ireland T20 World Cup 2024: टीम इंडिया के लिए टी20 वर्ल्ड कप का बुधवार से आगाज हो जाएगा। पहला इम्तिहान आयरलैंड के खिलाफ है। भारतीय समय के मुताबिक बुधवार रात 8 बजे से दोनों टीमें न्यूयॉर्क के नासाऊ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में भिड़ेंगी। भारत की तरह ही आयरलैंड का भी टी20 विश्व कप का ओपनिंग मैच होगा। ऐसे में भारत की तरह ही आयरिश टीम की नजर भी खाता खोलने पर होगी। अब देखने वाली बात होगी कि जायंट किलर आयरलैंड ऐसा कर पाएगा या टीम इंडिया इस मैच के साथ 8-0 से आगे हो जाएगी। 

भारत और आयरलैंड के बीच अबतक 7 टी20 मैच खेले गए हैं और टी20 विश्व कप में दोनों के बीच 8वां मुकाबला होगा। अबतक खेले गए सभी सातों टी20 भारत ने जीते हैं। यानी आयरलैंड के खिलाफ भारत का स्कोरलाइन 7-0 है। अगर भारत ने न्यूयॉर्क में आयरलैंड को हराया तो फिर 8-0 हो जाएगा। दोनों टीमों के बीच पिछली बार 2009 में टी20 विश्व कप में टक्कर हुई थी। यानी 15 साल बाद दोनों टीमें आमने-सामने होंगी। इस मैच में दो भारतीय धुरंधऱ ही आयरलैंड पर भारी पड़ सकते हैं। ये दो खिलाड़ी हैं विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह। 

कोहली टी20 विश्व कप के टॉप स्कोरर 
विराट कोहली शानदार फॉर्म में हैं और आईपीएल 2024 में ऑरेंज कैप जीतकर आए हैं। उन्होंने आईपीएल के इस सीजन में सबसे अधिक रन बनाए थे। इतना ही नहीं, टी20 विश्व कप में उनका रिकॉर्ड बेमिसाल है। वो टूर्नामेंट के टॉप स्कोरर हैं। कोहली ने टी20 विश्व कप में 81.5 की औसत से रन बनाए हैं और अपनी 25 पारियों में से 14 में 50 या उससे अधिक रन बनाए हैं और अगर आयरलैंड के खिलाफ वो ओपनिंग करते हैं तो फिर इस टीम की शामत आनी तय है। 

बुमराह ने आयरलैंड के खिलाफ 6 शिकार किए
वहीं, जसप्रीत बुमराह का भी इस टीम के खिलाफ रिकॉर्ड दमदार है। बुमराह ने आयरलैंड के खिलाफ 12 ओवर गेंदबाजी की है और इसमें उन्होंने 9.66 की औसत और 4.83 की इकोनॉमी रेट से कुल 6 विकेट लिए हैं। बुमराह ने पिछले साल स्ट्रेस फ्रैक्चर से उबरने के बाद आयरलैंड सीरीज से ही वापसी की थी और उनकी कप्तानी में भारत ने आयरलैंड को उसके घर में हराया था।