नई दिल्ली। भारत ने विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ अपना अच्छा रिकॉर्ड न्यूयॉर्क में भी बरकरार रखा। टी20 विश्व कप 2024 के एक मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान पर 6 रन से जीत दर्ज की। 120 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 113 रन ही बना सकी। भारत ने टी20 में अपने सबसे छोटे स्कोर का बचाव करते हुए जीत हासिल की। भारत की जीत के हीरो जसप्रीत बुमराह रहे। उन्होंने मैच में तीन विकेट झटके। उनके अलावा भी कई और खिलाड़ी जीत के हीरो रहे। आइए जानते हैं। 

जसप्रीत बुमराह ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने 4 ओवर में 14 रन देकर 3 विकेट झटके। बुमराह ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और इफ्तिखार अहमद के अहम विकेट हासिल किए। रिजवान तो पाकिस्तान के टॉप स्कोरर रहे। इस लिहाज से बुमराह के तीनों विकेट बेहद अहम रहे। उन्हें इस प्रदर्शन के लिए प्लेयऱ ऑफ द मैच चुना गया। 

उनके अलावा भारत की जीत में अर्शदीप सिंह का भी अहम योगदान रहा। पाकिस्तान की पारी का 20वां ओवर अर्शदीप ने ही फेंका था और उन्होंने इस ओवर में 18 रन का बचाव कर भारत को जीत दिलाई। अपने आखिरी ओवर की पहली गेंद पर अर्शदीप ने इमाद वसीम का विकेट हासिल किया। हालांकि, इस ओवर की चौथी और पांचवीं गेंद पर चौके भी पड़े। लेकिन, अर्शदीप ने संयम नहीं खोया और टीम इंडिया को जीत दिला दी। 

ऋषभ पंत का भी भारत की जीत में अहम योगदान रहा। पंत ने मुश्किल विकेट पर पहले तो 31 गेंद में 42 रन की जुझारू पारी खेली और इसके बाद कमाल की विकेटकीपिंग की और तीन शानदार कैच लपके। पंत अगर बल्लेबाजी के दौरान एक छोर पर डटे नहीं रहते तो शायद भारत 120 रन के स्कोर तक भी नहीं पहुंच पाता और तब मैच का नतीजा कुछ और होता। 

अक्षर पटेल क्यों एक्स फैक्टर वाले खिलाड़ी माने जाते हैं, उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ ये बात सच साबित की। अक्षर को 4 नंबर पर बैटिंग के लिए भेजा गया था और उन्होंनै 20 बनाए और इसके बाद अपने 2 ओवर में 11 रन देकर 1 विकेट भी हासिल किया।