India vs Zimbabwe Analysis: रविवार को टीम इंडिया ने जिम्बॉब्वे को एकतरफा मुकाबले में 100 रन से हरा दिया। पहले मैच में शिकस्त खाने के बाद भारतीय टीम ने दूसरे मैच में जबरदस्त खेल दिखाया। बल्लेबाजी में अभिषेक शर्मा, ऋतुराज गायकवाड़ और रिंकू सिंह ने आतिशी बल्लेबाजी कर जिम्बॉब्वे के गेंदबाजों को बैकफुट पर धकेल दिया। 

इसके बाद भारतीय तेज और स्पिन गेंदबाजों ने मोर्चा संभाला। तेज गेंदबाज आवेश खान और मुकेश कुमार ने 3-3 विकेट लेकर जिम्बॉब्वे की पकड़ से मैच को दूर कर दिया। वहीं, स्पिन विभाग में रवि बिश्नोई को 2 और वॉशिंगटन सुंदर को एक विकेट मिला।      

अभिषेक-रिंकू के तूफान में उड़ा जिम्बॉब्वे 
भारत की पहले बल्लेबाजी में अभिषेक शर्मा और शुभमन गिल ओपनिंग करने उतरें। कप्तान गिल जल्दी आउट हो गए। इसके बाद अभिषेक शर्मा और ऋतुराज में मिलकर 76 गेंद में 137 रन की साझेदारी की। इसमें अभिषेक शर्मा ने 212.76 के स्ट्राइक रेट से 47 गेंदों में 100 रन की बेहतरीन पारी खेली। पारी में 7 चौके और 8 छक्के लगाए। शतक ठोकने के बाद अभिषेक शर्मा आउट हो गए। इसके बाद रिंकू सिंह और ऋतुराज गायकवाड़ ने मिलकर 36 गेंद पर 87 रन की साझेदारी की। ऋतुराज ने 47 गेंद में 77 रन की जिम्मेदार पारी खेली। इसमें 11 चौके और एक छक्का जड़ा। वहीं, रिंकू सिंह ने 22 गेंद पर 48 रन की विस्फोटक पारी खेली। इसमें आतिशी 5 छक्के और 2 चौके ठोके। डेथ ओवरों में रिंकू की तूफानी बल्लेबाजी ने टीम इंडिया का स्कोर 234 तक पहुंचा दिया।   

आवेश की इकोनॉमी शानदार 
भारतीय तेज गेंदबाजी में आवेश खान ने 3 ओवरों में महज 15 रन खर्च करके 3 विकेट चटकाएं। उनका इकोनॉमी 5 का रहा। रवि बिश्नोई ने 4 ओवर में 2.75 की इकोनॉमी से 11 रन देकर 2 विकेट लिए। टीम इंडिया ने जिम्बॉब्वे की पारी को 134 रन पर समेट दिया। वहीं, मुकेश कुमार थोड़े महंगे साबित हुए। लेकिन उन्होंने भी 3 विकेट लिए।