नई दिल्ली। गौतम गंभीर के हेड कोच बनने के बाद से ही टीम इंडिया को लेकर रोज नई खबरें आ रही हैं। अब भारतीय टीम के श्रीलंका दौरे को लेकर एक खबर सामने आई है। ये खबर रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे सीनियर खिलाड़ियों के रेस्ट से जुड़ी है। टी20 विश्व कप के बाद से ही ये सभी सीनियर खिलाड़ी ब्रेक पर हैं। शुभमन गिल की अगुआई में युवा खिलाड़ियों से सजी टीम जिम्बाब्वे दौरे पर गई थी। अब भारत को इस महीने के आखिर में श्रीलंका दौरे पर जाना हैं। जहां दोनों देशों के बीच वनडे और टी20 सीरीज खेली जानी है। 

अब तक यही कयास लग रहे थे कि रोहित-विराट जैसे सीनियर खिलाड़ी श्रीलंका दौरे पर भी ब्रेक लेंगे। लेकिन, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टीम के सीनियर खिलाड़ियों की लंबी छुट्टी पर अब ग्रहण लग सकता है।क्योंकि टीम इंडिया के नए हेड कोच गौतम गंभीर चाहते हैं कि सीनियर खिलाड़ी श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज सीरीज खेलें। 

रोहित-विराट श्रीलंका के खिलाफ वनडे खेल सकते
भारत के श्रीलंका दौरे की शुरुआत 27 जुलाई से होगी। इस टूर पर पहले दोनों देशों के बीच तीन टी20 खेले जाएंगे और इसके बाद वनडे सीरीज होगी। रोहित, विराट तो टी20 से संन्यास ले चुके हैं। लेकिन, वनडे फॉर्मेट में खेलना जारी है। अगले साल पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी होनी है। उसे देखते हुए गंभीर चाहते हैं कि रोहित-विराट श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज खेलें। 

गंभीर सीनियर खिलाड़ियों के आराम के मूड में नहीं
इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, गंभीर ने टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ियों से अपनी छुट्टियां खत्म करने और आगामी व्हाइट-बॉल सीरीज़ में हिस्सा लेने के लिए कहा है। विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों ही इस समय देश से बाहर हैं और कथित तौर पर अभी तक गंभीर के अनुरोध का जवाब नहीं दिया है।

नए मुख्य कोच गंभीर चाहते हैं कि कोहली-रोहित-बुमराह की तिकड़ी श्रीलंका के खिलाफ खेले, क्योंकि श्रृंखला के बाद उन्हें एक महीने का ब्रेक मिलेगा, जिसके बाद भारत 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू श्रृंखला खेलेगा। दूसरी तरफ ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने कथित तौर पर बीसीसीआई को सूचित किया है कि वह व्यक्तिगत कारणों से सीरीज छोड़ना चाहते हैं।