नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप के बाद पहली बार फुल स्ट्रेंथ टीम इंडिया किसी देश के दौरे पर पहुंचीं है। श्रीलंका से पहले जिम्बाब्वे दौरे पर युवा खिलाड़ियों से सजी टीम मैदान में उतरी थी। लेकिन, अब श्रीलंका दौरे पर रोहित, विराट जैसे दिग्गजों की वापसी होगी। हालांकि, टी20 सीरीज में तो य़ुवा खिलाड़ी नजर आएंगे। सूर्यकुमार यादव फुलटाइम टी20 कप्तान के रूप में भारतीय टीम की कमान संभालेंगे। वहीं, कोच के रूप में गौतम गंभीर की ये पहली सीरीज होगी। 

इस बीच, भारतीय क्रिकेट टीम कोलंबो पहुंच गई है। भारतीय टीम का होटल पहुंचने पर जोरदार स्वागत हुआ। बीसीसीआई ने इसका एक वीडियो शेय़र किया है। टीम इंडिया को श्रीलंका दौरे पर तीन टी20 और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। पल्लेकल में टी20 सीरीज खेलनी जाएगी और इसके बाद वनडे सीरीज के मुकाबले कोलंबो में होंगे। 

बीसीआई ने भारतीय टीम के भारत से रवाना होने से लेकर श्रीलंका पहुंचने तक का वीडियो एक्स पर शेयर किया था। श्रीलंका रवाना होने से पहले एयरपोर्ट की भी कुछ तस्वीरें सामने आईं थीं। इसमें सूर्यकुमार यादव के साथ एयरपोर्ट की महिला स्टाफ फोटो खिंचवाती नजर आई थी। फ्लाइट में भी भारतीय खिलाड़ियों ने मस्ती की थी। कोलंबो पहुंचने के बाद जब टीम इंडिया के खिलाड़ी होटल पहुंचे तो उनके उपर फूल बरसाए गए। 

भारत-श्रीलंका टी20 सीरीज शेड्यूल
पहला टी20- 27 जुलाई, शाम 7 बजे
दूसरा टी20- 28 जुलाई, शाम 7 बजे
तीसरा टी20- 30 जुलाई, शाम 7 बजे

भारत-श्रीलंका वनडे सीरीज शेड्यूल
पहला वनडे- 2 अगस्त, दोपहर 2.30 बजे
दूसरा वनडे- 4 अगस्त, दोपहर 2.30 बजे
तीसरा वनडे-7 अगस्त दोपहर 2.30 बजे