Logo
Champions Trophy 2025: भारतीय क्रिकेट टीम चैंपियंस ट्रॉफी खेलने पाकिस्तान नहीं जाएगी। टूर्नामेंट में भारत के मैच अन्य किसी देश में हो सकते हैं।

Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 पाकिस्तान में होना है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इस बार काफी उम्मीदें लेकर चल रहा था कि पूरी ट्रॉफी पाकिस्तान में ही खेली जाएगी। भारतीय टीम अपने सभी मैच लाहौर में खेलेगी, लेकिन अब बड़ी खबर न्यूज एजेंसी एएनआई की तरफ से आई है। जिसके मुताबिक, भारतीय टीम, चैंपियंस ट्रॉफी खेलने पाकिस्तान नहीं जाएगी। चैंपियंस ट्रॉफी हायब्रिड मॉडल पर खेली जाएगी। भारत के मैच दुबई या श्रीलंका में खेले जा सकते हैं। 

ANI के मुताबिक, भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बोर्ड (ICC) से चैंपियंस ट्रॉफी में भारत के सभी मैच दुबई या श्रीलंका में कराने को कहेगी। इसका मतलब साफ है कि भारत के सभी मैच दुबई या श्रीलंका में हो सकते हैं।    

करोड़ों रुपयों से रेनोवेट हो रहे स्टेडियम 
पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को लेकर जोरों-शोरों से तैयारियां की जा रही हैं। पाकिस्तानी के लाहौर, रावलपिंडी और कराची में मैच खेले जाने हैं। पीसीबी ने करोड़ों रुपयों की लागत से इन मैदानों को सुव्यवस्थित करने के आदेश दिए हैं। 

पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस में मायूसी 
कई सालों के इंतजार के बाद पाकिस्तान में आईसीसी टूर्नामेंट होने जा रहा है। वहां के क्रिकेट फैंस काफी उस्ताहित हैं, लेकिन टीम इंडिया के पाकिस्तान नहीं जाने से तमाम फैंस में मायूसी छा सकती है। खासकर पाकिस्तान में विराट कोहली को लेकर गजब का क्रेज है। पाकिस्तानी फैंस यहां तक कह चुके हैं कि अगर लौहार में भारत-पाकिस्तान मैच होता है तो वह विराट कोहली और भारत को चीयर करेंगे।  

भारतीय खिलाड़ी भी पाकिस्तान जाने के पक्ष में नहीं! 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी भी पाकिस्तान जाने के पक्ष में नहीं हैं। वह चैंपियंस ट्रॉफी खेलने पाकिस्तान नहीं जाना चाहते हैं। लिहाजा, बीसीसीआई ने भी कदम पीछे खीच लिया है।  

रिश्ते सुधारना पाकिस्तान की भी जिम्मेदारी 
भारतीय टीम के पाकिस्तान नहीं जाने को लेकर जम्मू कश्मीर और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुला ने भी बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि यह फैसला बीसीसीआई को करना है, लेकिन दोनों देशों की बीच रिश्ते सुधारना सिर्फ भारत का काम नहीं है। यह पाकिस्तान की भी जिम्मेदारी है।  

5379487