South Africa Team: टी20 विश्वकप के खिताबी मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को टीम इंडिया से 7 रन की हार मिली। टीम के पास पहली बार टी20 विश्वकप जीतने का सुनहरा मौका था। अफ्रीकी टीम ने विश्वकप के दौरान एड़ी चोटी का जोर लगाया लेकिन फाइनल मुकाबले में भारतीय खिलाड़ियों के आगे उसकी एक नहीं चली। 

हार के बाद अफ्रीकी खिलाड़ी मायूस और निराश हैं। रविवार को खिलाड़ियों ने अपने देश के लिए उड़ान भरी। इस दौरान खिलाड़ी बस से एयरपोर्ट पहुंचे। वहां पहले से भारतीय फैंस मौजूद थे। जैसे ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी बस से उतरें। भारतीय फैंस उनका हौसला बढ़ाने लगे। फैंस ने तालियां बजाईं। 

इस दौरान कुछ खिलाड़ियों के चेहरे पर मायूसी दिखी तो कुछ खिलाड़ियों के चेहरों पर कोई भाव नहीं था। खिलाड़ियों के साथ उनकी पत्नियां और बच्चे में मौजूद थे। बैरिकेटिंग की दूसरी तरफ खड़े फैंस ने टीम अफ्रीका के लिए एक साथ तालियां बजाई। कुछ फैंस ने कहा- वी लव यू, साउथ अफ्रीका। 

बता दें कि टी20 विश्वकप 2024 के फाइनल में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 7 रन से हराया। मैच के आखिर में मुकाबला रोमांचक हो गया। डेविड मिलर ने स्ट्रेट छक्का लगाने की कोशिश की, लेकिन सूर्यकुमार यादव ने शानदार छक्का पकड़ते हुए अफ्रीका का सालों पुराना सपना तोड़ दिया और वहां से जीत टीम इंडिया की झोली में डाल दी।