Asian champions trophy hockey 2024: भारत ने लीग स्टेज में लगातार चौथी जीत के साथ एशियन चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया। कप्तान हरमनप्रीत सिंह के दो गोल की बदौलत भारत ने कोरिया को 3-1 से हराया। पहले तीन मैचों की तरह, भारत ने कोरिया के खिलाफ भी पहले क्वार्टर में ही बढ़त हासिल कर ली थी। 

अरिजीत सिंह हुंडल ने छठे मिनट में डी के किनारे से शानदार फिनिश के साथ भारत को बढ़त दिलाई और एक मिनट बाद कप्तान हरमनप्रीत ने ड्रैगफ्लिक से अपना 200वां गोल किया। दूसरे क्वार्टर में भारत अपनी लय खो बैठा और कोरियाई खिलाड़ियों के दबाव में आ गया। हाफ-टाइम से पहले उन्होंने एक गोल करके भारत की बढ़त को कम कर दिया। 

हाफ-टाइम के बाद भारत ने मैच पर दोबारा पकड़ बनाई और मिजफील्ड के बेहतर तालमेल के दम पर शानदार मौके बनाए। खास तौर पर सुखजीत सिंह और अभिषेक के माध्यम से, लेकिन वे अपने स्कोर में कोई फील्ड गोल नहीं जोड़ पाए। हालांकि, तीसरे क्वार्टर के अंत में, हरमनप्रीत के ड्रैगफ्लिक कोरियाई गोलकीपर को चकमा दे दिया। 

यह भी पढ़ें: India B vs India C Highlights: ईशान किशन ने दलीप ट्रॉफी में ठोका शतक, इंडिया-सी का पहले दिन का स्कोर- 357/5

डिफेंडिंग चैंपियन भारत, शनिवार को पाकिस्तान से भिड़ेगा। लेकिन अब उस मैच के भारत के लिए बहुत मायने नहीं हैं। लीग स्टेज के बाकी बचे 4 मैच के जो भी नतीजा आया, भारत लीग स्टेज शीर्ष पर खत्म करेगा। साउथ कोरिया के खिलाफ दूसरे क्वार्टर में भारत ने जिस तरह का खेल दिखाया, उससे कोच क्रैग फुल्टन जरूर खुश नहीं होेंगे और नॉक आउट स्टेज से पहले, उसमें सुधार करना चाहेंगे और सेमीफाइनल से पहले पाकिस्तान के खिलाफ लीग मैच इसके लिए बेहतर मौका होगा।