Logo
IND vs ENG 4th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच इन दिनों 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। अब तक खेले गए 3 मुकाबलों में से टीम इंडिया ने 2 और इंग्लैंड ने 1 में जीत हासिल की है।

IND vs ENG 4th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच इन दिनों 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। अब तक खेले गए 3 मुकाबलों में से टीम इंडिया ने 2 और इंग्लैंड ने 1 में जीत हासिल की है। सीरीज का चौथा मुकाबला रांची के JSCA इंटरनेशनल स्टेडियम में 23 फरवरी से खेला जाएगा। इस मुकाबले के लिए भारतीय टीम राजकोट से रांची पहुंची है। अगर भारतीय टीम सीरीज का चौथा टेस्ट जीत लेती है तो सीरीज अपने नाम कर लेगी। आंकड़े भी भारतीय टीम के पक्ष मे ही हैं।

रांची में नहीं हारी कोई टेस्ट
भारतीय टीम रांची में अब तक कोई भी टेस्ट मैच नहीं हारी है। टीम इंडिया ने इस मैदान पर अब तक 2 मुकाबले खेले हैं। इसमें से टीम को 1 में जीत मिली है और 1 मैच ड्रॉ रहा है। भारतीय टीम ने इस मैदान पर पहला टेस्ट मार्च 2017 में खेला था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह मुकाबला ड्रॉ रहा था। इसके अलावा भारतीय टीम ने रांची के मैदान पर दूसरा टेस्ट अक्टूबर 2019 में दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध खेला था। टीम इंडिया ने इस मैच को 202 रन से जीता था। भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 497/9 के स्कोर पर पारी घोषित कर दी थी। जवाब में प्रोटियाज टीम पहली पारी में 162 और फॉलोऑन में 133 रन ही बना सकी थी। रोहित शर्मा (212) ने इस मुकाबले में दोहरा शतक लगाया था। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था। 

ये भी पढ़ें: IND vs ENG: पिता ने रिवाबा पर लगाया था जादू-टोने का आरोप, अब रवींद्र जडेजा ने पत्नी को डेडिकेट किया 'प्लेयर ऑफ द मैच' अवॉर्ड

सीरीज का हाल
5 मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम 2-1 से आगे है। सीरीज का पहला मुकाबला मेहमान इंग्लैंड ने 28 रन से जीता था। यह मैच हैदराबाद में खेला गया था। विशाखापत्तनम में खेले गए दूसरे टेस्ट को भारतीय टीम ने 106 रन से और राजकोट में खेले गए तीसरे मुकाबले को 434  रन से अपने नाम किया था। ऐसे में रोहित शर्मा की नजर अब रांची फतेह की होगी। चौथे टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह को आराम दिया जा सकता है। ऐसे में भारतीय तेज गेंदबाजी थोड़ा कमजोर होगी। इसके अलावा केएल राहुल की वापसी हो सकती है। ऐसे में रजत पाटीदार को बाहर बैठना पड़ सकता है। 

ये भी पढ़ें: Shubman Gill: वोटिंग बढ़ाने के लिए निर्वाचन आयोग लेगा शुभमन गिल का सहारा, सौंपी यह अहम जिम्मेदारी

5379487