Logo
Indias Playing 11 For 2nd ODI vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा वनडे रविवार को कोलंबो में खेला जाएगा। पहला मैच टाई होने के बाद भारतीय टीम दूसरे मैच की प्लेइंग-11 में बदलाव कर सकती है।

नई दिल्ली। श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में 231 रन के लक्ष्य का पीछा करने में नाकाम रहने के बाद टीम इंडिया दूसरे वनडे में बेहतर प्रदर्शन करना चाहेगी। दूसरा मुकाबला रविवार को कोलंबो में खेला जाएगा। सीरीज के पहले मैच में कप्तान रोहित शर्मा के अलावा भारतीय बल्लेबाज चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों से तालमेल बिठाने में नाकाम रहे और नतीजा मैच टाई रहा। 

दूसरे मैच में विराट कोहली, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर और केएल राहुल जैसे खिलाड़ियों से बेहतर प्रदर्शन की काफी उम्मीदें होंगी। तीन मैचों की मौजूदा सीरीज के दूसरे वनडे के लिए भारत प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव कर सकता है। पहले मैच में नजरअंदाज किए गए विकेटकीपर बैटर ऋषभ पंत को वॉशिंगटन सुंदर की जगह खेलने का मौका मिल सकता है।

सुंदर होंगे टीम से बाहर?
सुंदर पहले वनडे में अपने 9 ओर में 46 रन देकर 1 विकेट ही ले सके और फिर 4 गेंद पर पांच रन बनाकर आउट हो गए।पंत मध्यक्रम के विस्फोटक बल्लेबाज हैं और उनके शामिल होने से भारत की बल्लेबाजी यूनिट को मजबूती मिलेगी। लेकिन अगर सुंदर को बाहर रखा जाता है, तो भारत के पास केवल चार गेंदबाज और शिवम दुबे के रूप में एक ऑलराउंडर होगा।

ऋषभ पंत की होगी वापसी?
भारत के पास एक और विकल्प ये है कि सुंदर की जगह रियान पराग को प्लेइंग इलेवन में शामिल करे। पिछले महीने जिम्बाब्वे के खिलाफ भारत के लिए टी20 में पदार्पण करने वाले पराग बल्ले और गेंद दोनों से योगदान दे सकते हैं। उन्होंने पिछले महीने भारत और श्रीलंका के बीच पहले टी20 मैच में गेंदबाज के रूप में अपनी क्षमता साबित की थी और 5 रन देकर 3 विकेट लिए थे। 

भारत रियान पराग और ऋषभ पंत दोनों को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकता है, लेकिन इसके लिए श्रेयस अय्यर, केएल राहुल या शिवम दुबे में से किसी एक को बाहर होना होगा। क्योंकि अय्यर और राहुल वनडे फॉर्मेट में भारत के संकटमोचक साबित हुए हैं और शिवम तीसरे पेस गेंदबाज के रूप में खेल सकते हैं। इसलिए इस स्थिति के होने की ज्यादा संभावना नहीं है।

भारत ने अब तक श्रीलंका के खिलाफ 169 वनडे मैचों में से 99 जीते हैं और रविवार को चरिथ असलांका की टीम पर जीत से भारत एक टीम के खिलाफ 100 मैच जीतने वाली पहली टीम बन जाएगी।

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेट कीपर), रियान पराग, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह।

5379487