Logo
Inzamam ul Haq PCB Controversy: इंजमाम उल हक ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के काम करने के तरीके पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि वहाब रियाज और मोहम्मद हफीज को एकसाथ ही जिम्मेदारी दी गई थी। फिर क्यों हफीज को ही हटाया गया है।

नई दिल्ली। इंजमाम उल हक ने मोहम्मद हफीज को टीम डायरेक्टर के पद से हटाने के तर्क पर सवाल उठाया है। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और मुख्य चयनकर्ता इंजमाम ने पीसीबी से राष्ट्रीय टीम की हार के लिए खिलाड़ियों को बलि का बकरा बनाने से बचने की गुजारिश की है। हाल के खराब नतीजों के कारण पीसीबी ने पिछले महीने मोहम्मद हफीज से नाता तोड़ लिया था। दरअसल, हफीज के टीम डायरेक्टर पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया दौरे में टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप झेलना पड़ा था और उसके बाद न्यूजीलैंड में 5 मैच की टी20 सीरीज भी गंवानी पड़ी थी। 

मोहम्मद हफीज का अनुबंध, शुरू में अल्पकालिक, खेल मंत्रालय की सिफारिश के बाद, न्यूजीलैंड में टी20 श्रृंखला के बाद समाप्त हो गया था। इंजमाम ने एक टीवी शो में कहा, "क्या कोई मुहम्मद हफीज को टीम निदेशक के पद से हटाने, लेकिन ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दौरे के बाद वहाब रियाज को चीफ सेलेक्टर बनाए रखने के पीछे का कारण बता सकता है। दोनों को एक ही समय पर नियुक्त नहीं किया गया और समान जिम्मेदारियां नहीं दी गईं तो केवल हफीज को जवाबदेह क्यों ठहराया गया, वहाब रियाज को नहीं।"

इंजमाम ने पीसीबी पर सवाल उठाए
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम, जिन्होंने पिछले साल वनडे विश्व कप के बाद चीफ सेलेक्टर पद छोड़ दिया था ने पीसीबी से खिलाड़ियों का सम्मान करने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा, "निःसंदेह पीसीबी अध्यक्ष एक बेहद सम्मानजनक पद है, लेकिन क्या पूर्व कप्तान और दिग्गज बोर्ड के शीर्ष अधिकारियों के समान सम्मान के पात्र नहीं हैं।" इंजमाम ने बताया कि कैसे हितों के टकराव के मामले पर बोर्ड के साथ उनके विवाद के दौरान पूर्व बोर्ड अध्यक्ष जका अशरफ ने उन्हें कोई सम्मान नहीं दिया।

पीसीबी को खिलाड़ियों का सम्मान करना चाहिए: इंजमाम
मुख्य चयनकर्ता के रूप में मेरे हितों के टकराव की बात सामने आने के बाद पीसीबी कार्यालयों में हमारी एक बैठक हुई थी। मैं (पीसीबी अधिकारियों) सलमान नसीर और आलिया रशीद के साथ बैठा था और चेयरमैन के आने का इंतजार कर रहा था। लेकिन वह एकेडमी गए और वहां से नसीर और आलिया को मिलने के लिए बुलाया और मुझसे कहा गया कि मैं इंतजार करूं क्योंकि वह मुझसे नहीं मिलेंगे। थोड़ी देर बाद केवल आलिया लौटी और मुझे जांच समिति के बारे में बताया।

5379487