Logo
DC vs LSG Highlights: दिल्ली कैपिटल्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 19 रन से हरा दिया, लेकिन जीत के बावजूद टीम के प्लेऑफ में जाने की संभावना ना के बराबर हो गई है।

DC vs LSG Highlights: दिल्ली कैपिटल्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को आईपीएल के 64वें मुकाबला में 19 रन से हरा दिया। दिल्ली की बड़ी जीत के फासले को लखनऊ के तेज गेंदबाज अरशद खान ने बहुत कम कर दिया। अरशद खान ने 5 छक्के और 3 चौके लगाकर नाबाद 58 रन बनाए। इस जीत के बाद भी दिल्ली की उम्मीदें प्लेऑफ के लिए बिलकुल खत्म सी हो गई है। 

अरुण जेटली स्टेडियम में लखनऊ ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। दिल्ली ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 208 रन बनाए। अभिषेक पोरेल और ट्रिस्टन स्टब्स ने शानदार अर्धशतक लगाए। इसके अलावा शाई होप ने 38 रन और कप्तान ऋषभ पंत ने 33 रन की पारी खेली। 

लखनऊ सुपर जायंट्स की पारी शुरू हुई तो टीम मुश्किल में फंस गई। उसके शुरुआत 4 बल्लेबाज 48 रन पर आउट हो गए। इसके बादल निकोलस पूरन ने पारी को संभाला। उन्होंने 61 रन बनाए, जिसमें 6 चौके और 4 छक्के लगाए। उनके आउट होते ही उम्मीदें खत्म हो गई। इसके बाद 8वें नंबर पर बैटिंग करने आए अरशद खान ने जमकर शॉट्स लगाए। 3 चौके और 5 छक्के लगाकर 58 रन बना दिए, लेकिन यह पारी लखनऊ को जीत नहीं दिला पाई। 

दिल्ली की उम्मीदें लगभग खत्म 
दिल्ली को प्लेऑफ में जाने के लिए बड़े अंतर से जीत दर्ज करना था, लेकिन टीम 19 रन से जीती इसलिए वह उसके प्लेऑफ में जाने की संभावना ना के बराबर रह गई है।  

दिल्ली-लखनऊ में हेड टू हेड 
दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच 4 आईपीएल मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें दिल्ली ने 1 और लखनऊ ने 3 मैचों में जीत हासिल की है। ऐसे में देखा जाए तो लखनऊ का पलड़ा भारी रहा है, लेकिन इस सीजन में दोनों टीमें भिड़ी तो बाजी दिल्ली कैपिटल्स ने मारी। 

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग 11
जेक फ्रेजर-मैकगर्क, अभिषेक पोरेल, ट्रिस्टन स्टब्स, शाई होप, ऋषभ पंत (कप्तान/विकेटकीपर), अक्षर पटेल, गुलब्दीन नैब, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, रसिख सलाम, खलील अहमद। इंपैक्ट प्लेयर- ईशांत शर्मा। 

लखनऊ सुपर जाइंट्स की प्लेइंग 11
केएल राहुल (कप्तान/विकेटकीपर), क्विंटन डी कॉक, मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुडा, निकोलस पूरन, क्रुणाल पंड्या, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, मोहसिन खान, अरशद खान, युधवीर सिंह। इंपैक्ट प्लेयर- आयुष बदौनी, देवदत्त पड्डिकल। 

5379487