RR vs KKR IPL 2024 Preview: राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में जगह बना चुकी है। सुपर संडे के दूसरे मैच में ये दोनों टीमों एक अनौपचारिक मुकाबले में भिड़ेंगी। राजस्थान पहले नंबर पर है और इस मैच में हार-जीत से राजस्थान की स्थिति में फर्क आएगा, जबकि कोलकाता पहले नंबर पर बनी रहेगी। 

राजस्थान रॉयल्स को 13 मैचों में 8 जीत और 5 हार मिली। उसके 16 अंक हैं। टीम का रन रेट 0.273 है। राजस्थान को अपने पिछले मैच में इसी स्टेडियम में पंजाब ने 5 विकेट से हरा दिया था। राजस्थान को कोलकाता के खिलाफ मैच में जीत मिलती है तो उसके 18 अंक हो जाएंगे और वह दूसरे स्थान पर बनी रहेगी, लेकिन यदि उसे हार मिलती है और हैदराबाद, पंजाब किंग्स को हार देती है तो हैदराबाद के 17 अंक हो जाएंगे और ऐसी स्थिति में सनराइजर्स हैदराबाद, राजस्थान रॉयल्स से आगे निकल जाएगी। हैदराबाद दूसरे स्थान पर पहुंच जाएगी। सनराइजर्स का रन रेट भी रॉयल्स से बेहतर है। 

कोलकाता नाइट राइडर्स वर्सेस राजस्थान रॉयल्स हेड टू हेड 
कोलकाता और राजस्थान के बीच 29 मैच खेले गए हैं। इसमें दोनों टीमों ने 14-14 मैच खेले जबकि एक मैच ड्रॉ हुआ। आमने-सामने का रिकॉर्ड यह दिखाता है कि दोनों में हर बार जबरदस्त फाइट होती है। इस बार भी दोनों टीमें जबरदस्त प्रदर्शन कर रही है। कोलकाता पहले नंबर पर काबिज है तो राजस्थान दूसरे नंबर पर।