नई दिल्ली। इंग्लैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रीस टॉप्ली की चोट की वजह से खड़ी हुई परेशानी बढ़ती जा रही। टॉप्ली अब 17 फरवरी से शुरू हो रहे पाकिस्तान सुपर लीग से बाहर हो गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, PSL-9 में टॉप्ली को मुल्तान सुल्तांस टीम की तरफ से खेलना था। टॉप्ली को अभी भी चोट है। ऐसे में इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने एहतियातन इस गेंद को पाकिस्तान सुपर लीग में खेलने के लिए एनओसी जारी नहीं किया। 

ये सिर्फ पीएसएल फ्रेंचाइजी मुल्तान सुल्तांस के लिए ही झटका नहीं है, बल्कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए भी ये बुरी खबर है। आरसीबी ने आईपीएल 2024 के लिए रीस टॉप्ली को रीटेन किया था। इससे पहले, आईपीएल 2023 के दौरान भी टॉप्ली मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल 2023 के ओपनिंग मैच में चोटिल हो गए थे। उनके कंधे में चोट लग गई थी। ये उनका आईपीएल का डेब्यू मैच ही था। इसी चोट के कारण वो आईपीएल 2023 से बाहर हो गए थे। 

रीस टॉप्ली ने हाल ही में साउथ अफ्रीका में खेली गई टी20 लीग SA20 में हिस्सा लिया था। वो डरबन सुपर जायंट्स की तरफ से उतरे थे। फाइनल में उनकी टीम को सनराइजर्स ईस्टन केप के हाथों हार झेलनी पड़ी थी। उन्होंने SA20 के 10 मैच में कुल 12 विकेट लिए थे। 29 साल के इस पेसर ने फाइनल में 32 रन देकर 1 विकेट ही हासिल किया था। 

इससे पहले, रीस टॉप्ली पिछले साल भारत में खेले गए वनडे विश्व कप में भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में चोटिल हो गए थे और इसके बाद उन्हें टूर्नामेंंट से बाहर होना पड़ा था।