Logo
CSK vs RCB: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने लगातार पांच मैच जीतकर आईपीएल 2024 के प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा है। उसका आखिरी मुकाबला 18 मई को चेन्नई सुपर किंग्स से है। इस मुकाबले पर बारिश का साया है।

नई दिल्ली। आईपीएल 2024 का लीग स्टेज खत्म होने को है और प्लेऑफ की तस्वीर अब भी पूरी तरह साफ नहीं है। मुंबई इंडियंस, पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी हैं और टेबल टॉपर कोलकाता नाइट राइडर्स प्लेऑफ में पहुंच गई। बाकी बचे तीन स्पॉट के लिए 6 टीमें रेस में हैं। रॉयल चैलेंजर्स ने आईपीएल 2024 की फीकी शुरुआत करने के बाद धमाकेदार वापसी की है। टीम लगातार पांच मैच जीतकर प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है। अब स्थिति ऐसी है कि आरसीबी दूसरी टीमों का पत्ता काट सकता है। हालांकि, इसके लिए बेंगलुरु को अगर मौसम का साथ मिल जाए तो बात बन जाएगी। 

आरसीबी को अपना आखिरी लीग मैच चेन्नई सुपर किंग्स से खेलना है और इस मैच को लेकर बहुत अच्छे संकेत नहीं मिल रहे। आरसीबी के 13 मैच खेलने के बाद 12 अंक हैं और वो 18 मई को अपने आखिरी मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को हरा देती है तो फिर 14 पॉइंट पर पहुंचकर प्लेऑफ के लिए दावा ठोक सकती है और आरसीबी ने ये मैच बड़े अंतर से जीता तो उसका नेट रनरेट भी बेहतर होगा। लेकिन, ऐसा होने के लिए आरसीबी पर मौसम का मेहरबान होना जरूरी है। 

CSK बनाम RCB मैच पर बारिश का साया
बता दें कि 18 मई को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स की टक्कर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु से होगी। इस मैच में बारिश खलल डाल सकती है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक बैंगलोर में 14 से 19 मई के बीच बारिश की आशंका जताई गई है। बारिश के साथ-साथ तूफान को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है। 18 मई जिसने दिन मैच खेला जाना है, उस दिन भी बेंगलुरु में बारिश हो सकती है। दिन भर बादल छाए रहेंगे। हवा की रफ्तार 20 किलोमीटर प्रति घंटा रहेगी। अगर मौसम विभाग की चेतावनी सही निकली तो आरसीबी और सीएसके का मैच शायद ही हो पाएगा। 

चेन्नई सुपर किंग्स के खाते में अभी 13 मैच से 14 पॉइंटस हैं और वो बेंगलुरु के खिलाफ मैच रद्द होने के बाद अगर 1 अंक बांटती है तो उसके 15 अंक हो जाएंगे। ऐसे में उसके प्लेऑफ की राह आसान होगी। वहीं RCB को मैच बारिश की भेंट चढ़ने के बाद अगर पॉइंट बांटने पड़ते हैं तो वो 13 अंकों पर ही रह जाएगी। इसका मतलब टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएगी। 

5379487