Rajasthan Royals Performance IPL 2024: प्लेऑफ में दूसरी टीम बनकर पहुंची राजस्थान रॉयल्स को हैदराबाद ने तगड़ा झटका दिया। हैदराबाद ने पंजाब को 4 विकेट से हराकर टेबल में दूसरा पायदान हासिल कर लिया। हैदराबाद के 17 अंक हो गए है। वहीं, राजस्थान 16 अंकों के साथ अब तीसरे स्थान पर खिसक गया है। 

दूसरी तरफ बारिश ने भी राजस्थान के जख्मों पर नमक छिड़कने का काम किया। लगातार हो रही बारिश से टीम को नुकसान उठाना पड़ सकता है। अगर राजस्थान और कोलकाता का मैच नहीं होता है तो दोनों टीमों को एक-एक अंक मिल सकता है। इस कंडीशन में राजस्थान के 17 अंक तो हो जाएंगे, लेकिन रन रेट के आधार पर वह हैदराबाद से पिछड़ जाएगा। ऐसी स्थिति में उसे तीसरे नंबर की टीम बनकर एलिमिनेटर में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ मैच खेलना होगा। 

फर्श से अर्श पर पहुंच गई बेंगलुरु, राजस्थान का ब्रेक डाउन 
जहां एक तरफ आरसीबी ने लगातार 6 मैच जीतकर न सिर्फ टूर्नामेंट में शानदार वापसी की। ब्लकि प्लेऑफ तक में जगह बना ली। आरसीबी की वापसी वाकई बेहतरीन रही। चेन्नई, दिल्ली, लखनऊ और मुंबई जैसे टीमें बाहर हो गई, लेकिन हल्की लग रही बेंगलुरु इस समय इन टीमों को सीख दी है। चेन्नई जैसे टीम को बेहद अहम मुकाबले में 27 रन से हराने वाले बेंगलुरु ने हर विभाग लाजवाब प्रदर्शन किया है। 

दूसरी तरफ राजस्थान एक समय टॉप पर चल रही थी, लेकिन अचानक मैच हारने का सिलसिला शुरू हुआ जो पिछले 4 मैचों से जारी है। मानों टीम जीतना भूल गई हो। ऐसे प्रदर्शन से टीम को बड़ा झटका लगा है। हालात ऐसे हो गई कि टॉप की टीम अब तीसरे नंबर पर आकर रह गई है।