Logo
IPL 2024 Shubhman Gill: कोलकाता के खिलाफ मैच से पहले गुजरात के कप्तान शुभमन गिल अहमदाबाद के मल्लिनाथ भगवान के मंदिर में पहुंचे। गिल ने यहां धार्मिक रिवाज से भगवान की पूजा की। 

IPL 2024 Shubhman Gill: आईपीएल 2024 में गुजरात टाइटंस का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। टीम फिलहाल 8वें नंबर पर है और उसके प्लेऑफ में जाने की संभवाना बेहद कम है। इस बीच गुजरात के कप्तान शुभमन गिल अहमदाबाद के प्रसिद्ध मल्लिनाथ जैन मंदिर पहुंचे। गिल धोती पहनकर मंदिर में पहुंचे। उन्होंने यहां धार्मिक रीति-रिवाज से पूजा की। गिल ऐसे समय मंदिर पहुंचे, जब उनकी टीम मुश्किल दौर से गुजर रही है। शुभमन गिल से पहले ही यहां कई खिलाड़ी दर्शन करने पहुंच चुके हैं। 

कौन है भगवान मल्लिनाथ 
भगवान मल्लिनाथ जैन धर्म में 19वें तीर्थंकर हैं। 1930 में यहां एक कुएं की खुदाई हो रही थी, उसी समय उनकी मूर्ति मिली। जिसके 13 साल बाद साल 1943 में यह मंदिर बनकर तैयार हुआ और भगवान मल्लिनाथ की पद्मासन मूर्ति की स्थापना की गई। हर साल श्रावण मास की पूर्णिमा पर यहां उत्सव होता है। 

इसे भी पढ़ें:  इन विदेशी प्लेयर्स ने छोड़ा आईपीएल, टी20 वर्ल्डकप के लिए अपनी नेशनल टीम के साथ जुड़ेंगे 

गुजरात के प्लेऑफ में जाने के चांसेस
गुजरात टाइटंस 10 अंकों के साथ टेबल में 8वें स्थान पर है। उसका रन रेट -1.063 है। अब आगे से कोलकाता और हैदराबाद के खिलाफ मैच को बड़े अंतर से जीतना होगा। दूसरा यह भी प्रार्थना करनी होगी कि बेंगलुरु, चेन्नई से मैच हार जाए। अगर इतना सब होता है तो ही गुजरात टाइटंस के प्लेऑफ में जाने की कुछ उम्मीद बन पाएगी। हांलाकि यह बहुत मुश्किल है। 

5379487