Sikandar Raza, IPL, PSL: जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर सिकंदर रजा इन दिनों ILT20 खेलने में व्यस्त हैं। दुबई कैपिटल्स के खिलाड़ी ने टूर्नामेंट के दौरान इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 17वें सीजन को लेकर बात की। IPL 2024 की तैयारियों को लेकर रजा ने कहा कि क्रिकेट खेलने से बेहतर कोई तैयारी नहीं है। IPL के 16वें सीजन में रजा पंजाब किंग्स का हिस्सा थे। इस दौरान उन्होंने गेंद और बल्ले से अहम योगदान दिया था। 

तैयारी को लेकर कही ये बात
मीडिया से बातचीत में रजा ने कहा, "क्रिकेट खेलने से बेहतर कोई तैयारी नहीं है। ILT20 निश्चित रूप से एक हाई स्टैंडर्ड लीग है। मैं यहां से PSL खेलने जा रहा हूं। मैं PSL का इंतजार कर रहा हूं। IPL से पहले मेरी तैयारी ILT20 और PSL खेलने की होगी। मेरा मतलब है, आप खेल के समय का विकल्प नहीं चुन सकते। मुझे लगता है कि IPL से पहले यह सबसे अच्छी तैयारी हो सकती है।"

बताया क्यों IPL खास है
रजा ने कहा, "मैं बस यही सोचता हूं कि एक टूर्नामेंट के लिए सभी खिलाड़ियों की उपलब्धता IPL को वास्तव में खास बनाती है। हम जो भी मैच खेलते हैं उनमें से अधिकांश में भीड़ आती है और अपनी टीमों का समर्थन करती है। यह कुछ ऐसा है जो IPL में अलग है। जब भीड़ की बात आती है तो IPL के करीब आने वाली एकमात्र लीग PSL है। इसलिए, मुझे लगता है कि IPL निश्चित रूप से कुछ फैक्टर के कारण अलग है।"

IPL पीएसएल से कहीं बेहतर
जिम्बाब्वे के खिलाड़ी ने IPL की जमकर तारीफ की और इसे विश्व क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ फ्रेंचाइजी लीग टूर्नामेंट करार दिया। उन्होंने यह भी कहा कि IPL दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग है और PSL से कहीं बेहतर है। रजा ने कहा, "जब PSL की बात आती है तो IPL अब तक की सबसे अच्छी लीग है। यह PSL से कहीं बेहतर है। मैं यही कहना चाह रहा हूं, मैं तुलना का प्रशंसक नहीं हूं। लेकिन, यह है। मुझे लगता है कि IPL इस ग्रह पर सबसे बड़ी लीग है।"

ये भी पढ़ें: IPL 2024 से पहले विराट कोहली की RCB को लगा जोर का झटका, तूफानी पेसर हुआ चोटिल, PSL में नहीं खेलेगा