IPL 2025 foreign Players: आईपीएल में टीम मालिकों ने विदेशी खिलाड़ियों का एन मौके पर टीम छोड़कर चले जाना का मुद्दा उठाया है। फ्रेंचाइजियों की तरफ से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को इस पर एक्शन लेने की बात कही गई है। 

आपको बता दें कि जेसन रॉय, एलेक्स हॉल्स और वानिंदू हसरंगा कम बोली लगने के चलते पूर्व में आईपीएल से हट चुके हैं। इससे टीम प्रबंधन को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। टीम फ्रेंचाइजी बैठक में इन मुद्दों को लेकर क्रिकेट बोर्ड के सामने अपनी बात रखना चाहता है।   

हाल ही में बीसीसीआई सीईओ के साथ फ्रेंचाइज़ी अधिकारियों की बैठक हुई। इसमें कहा गया कि बिना किसी वैध कारण के नाम वापस लेने वाले अनुपस्थित खिलाड़ियों के खिलाफ कार्रवाई होना चाहिए। कुछ फ्रेंचाइजियों ने इन अविश्वसनीय खिलाड़ियों पर प्रतिबंध लगाने का भी सुझाव दिया है। टीमों ने बताया है कि खिलाड़ियों के अचानक लीग से अलग होने पर उनकी बनाई हुई प्लानिंग बेकार हो जाती है। हालांकि बैठक में इन शिकायतों पर बीसीसीआई की प्रतिक्रिया सामने आएगी, लेकिन इस मुद्दे को एजेंडे में शामिल करना इस मामले पर बोर्ड के गंभीर रुख का संकेत देता है।

जोश बटलर जता चुके नाराजगी 
हालिया आईपीएल सीजन में इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने आईपीएल प्लेऑफ से ठीक पहले द्विपक्षीय अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए अपने खिलाड़ियों को वापस बुला लिया था। इस फैसले से कुछ टीमों को अहम मैचों में नुकसान उठाना पड़ा। क्योंकि उनके मजबूत खिलाड़ियों नॉक आउट मैच नहीं खेल पाए। यहां तक ​​कि इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने खुद ईसीबी के फैसले पर नाराजगी व्यक्त करते हुए सुझाव दिया कि आईपीएल के दौरान कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं होना चाहिए।