James Anderson Retirement: एक्टिव क्रिकेटर्स में सबसे अधिक टेस्ट विकेट लेने वाले जेम्स एंडरसन टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहने की तैयारी कर रहे। वो इस साल गर्मियों के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। एंडरसन पहले से ही वनडे और टी20 फॉर्मेट नहीं खेल रहे। वो सिर्फ टेस्ट क्रिकेट ही खेल रहे थे। अब वो टेस्ट से भी संन्यास ले लेंगे। 

द गार्जियन ने शुक्रवार को बताया कि इंग्लैंड के टेस्ट कोच ब्रेंडन मैकुलम ने इस सप्ताह की शुरुआत में न्यूजीलैंड से ब्रिटेन की यात्रा की थी और एक गोल्फ मैच के दौरान एंडरसन से बात करते हुए उन्हें ये जानकारी दी थी कि अब इंग्लिश टीम भविष्य की तरफ देख रही है और अब टीम का लक्ष्य 2025-26 के एशेज की तैयारी का है। ऐसे में एंडरसन अब टीम का हिस्सा शायद ही होंगे। 

एंडरसन इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के भारत दौरे के अंतिम टेस्ट में 700 टेस्ट विकेट तक पहुंचने वाले तीसरे गेंदबाज बने थे। लेकिन भारत में उनका वर्कलोड कम था। उन्होंने सात पारियों में 110 ओवर फेंके। उन्हें पिछली गर्मियों में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में भी संघर्ष करना पड़ा और उन्होंने चार टेस्ट मैचों में 85.40 की औसत से पांच विकेट लिए थे। 

वह जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड की तीन मैचों की सीरीज के अंत में 42 वर्ष के हो जाएंगे, और श्रीलंका के खिलाफ उनकी अगली तीन मैचों की श्रृंखला के दौरान बाहर हो सकते हैं -जो अगस्त के अंत में उनके घरेलू मैदान, एमिरेट्स ओल्ड ट्रैफर्ड में शुरू होगी। 

उम्मीद है कि एंडरसन शनिवार को अपने भविष्य के बारे में बात करेंगे, जब वह एजबेस्टन में पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड महिला टी20 मैच के लिए बीबीसी की तरफ से कॉमेंट्री करते नजर आएंगे। शुक्रवार शाम को ईएसपीएनक्रिकइन्फो द्वारा संपर्क किए जाने पर ईसीबी ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया था।