James Anderson: जेम्स एंडरसन ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया है। 42 साल के जेम्स एंडरसन टेस्ट के महान तेज गेंदबाजों में शुमार हैं। वह टेस्ट फॉर्मेट में 700 विकेट पूरे कर चुके हैं। फिटनेस के मामले में एंडरसन आज भी किसी युवा क्रिकेटर की तरह फिट हैं। महान गेंदबाज ने क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट यानी टी20 में वापसी का संकेत दिया है।  

पिछले महीने जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद जेम्स एंडरसन ने संन्यास का ऐलान किया था, लेकिन उनमें क्रिकेट को लेकर जुनून कम नहीं हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एंडरसन फ्रेंचाइजी क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं।  

एंडरसन ने मीडिया में कहा कि मैं आगे इंग्लैंड की तरफ से क्रिकेट नहीं खेलंगा, लेकिन मैंने वास्तविक क्रिकेट करियर को लेकर कोई फैसला नहीं किया है। उन्होंने कहा कि मैंने इससे पहले कोई फ्रेंचाइजी लीग नहीं खेली है। द हंड्रेड में गेंद स्विंग होते देख मुझे लगा कि मैं वहां खेल सकता हूं।  

कोचिंग की भूमिका में जेम्स एंडरसन
जेम्स एंडरसन फिलहाल इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम में तेज गेंदबाजी सलाहकार हैं। एशेज सीरीज के लिए वह बेहद अहम खिलाड़ी साबित होंगे। टेस्ट के कप्तान बेन स्टोक्स चाहते हैं कि एंडरसन टीम के साथ रहें। उनके रहने से टीम के गेंदबाजी आक्रमण को मजबूती मिलेगी।