Logo
इंग्लैंड के विकेटकीपर बैटर जॉनी बेयरस्टो ने अभी से भी भारतीय टीम के साथ माइंड गेम खेलना शुरू कर दिया है। उन्होंने भारतीय पिचों को लेकर बड़ी बात कही है।

नई दिल्ली। इंग्लैंड के विकेटकीपर बैटर जॉनी बेयरस्टो का मानना है कि अगर भारत इस महीने के आखिर में होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टर्निंग पिच चुनता है तो इससे टीम इंडिया के पेस अटैक की ताकत कुछ हद तक कम हो सकती है। इंग्लैंड को तीन साल पहले भारत दौरे पर 1-3 से टेस्ट सीरीज गंवानी पड़ी थी। उस दौरे पर विकेट स्पिन गेंदबाजों के मुफीद थे। 

बेयरस्टो ने स्काय स्पोर्ट्स से कहा, "भारत चाहें तो टेस्ट सीरीज के लिए अलग-अलग नेचर के विकेट तैयार करवा सकता है। हमने देखा है कि हाल के दिनों में उनका तेज गेंदबाजी आक्रमण कितना दमदार रहा है। उन्होंने आगे कहा कि मैं जानता हूं कि भारत में विकेट से स्पिन गेंदबाजों को मदद मिलेगी। पिच पर गेंद पहले दिन से टर्न होगी या नहीं, मैं नहीं कह सकता हूं क्योंकि इससे उनकी पेस बैटरी की ताकत कुछ कम जरूर हो जाएगी। हम सभी जानते हैं कि टीम इंडिया का पेस अटैक कितना मजबूत है।"

बेयरस्टो ने कहा कि वो भारत में स्पिन गेंदबाजों की चुनौती को लेकर बहुत ज्यादा सोचना नहीं चाहते हैं। इस इंग्लिश बैटर ने कहा कि यकीनन पिछले दौरे पर आर अश्विन और अक्षर पटेल ने शानदार प्रदर्शन किया था। जो रूट ने चेन्नई में पहले टेस्ट में दोहरा शतक ठोका था लेकिन इसके बाद से हालात बदल गए थे। 

उन्होंने कहा, "हम जानते हैं कि भारत के पास क्वालिटी स्पिनर हैं और इंडियन कंडीशंस में उनका सामना करना चुनौतीपूर्ण होता है। हम जानते हैं कि भारतीय स्पिनर हमारा कड़ा इम्तिहान लेंगे। फिर चाहें अक्षर खेलें या नहीं खेलें या फिर जडेजा खेलें या कुलदीप को मौका मिले, कौन जानता है। हमें भारतीय टीम का ऐलान होने से पहले और हालात को जानने तक इंतजार करना होगा। मुझे लगता है कि अगर आपको 20 विकेट निकालने हैं तो ये सभी गेंदबाजों की जिम्मेदारी होगी।"

5379487