Logo
Kane Williamson: केन विलियमसन ने टी20 विश्व कप 2024 में न्यूजीलैंड के खराब प्रदर्शन के बाद बड़ा निर्णय लिया है। उन्होंने व्हाइट बॉल में टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया है। वहीं, विलियमसन ने खुद को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर रखा है।

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के मौजूदा टी20 और वनडे कप्तान केन विलियमसन ने 2024-25 के लिए केंद्रीय अनुबंध लेने से मना कर दिया है। वह अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को आगे बढ़ाने के लिए व्हाइट-बॉल कप्तानी से भी हटेंगे। न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) की तरफ से जारी बयान में विलियमसन ने कहा कि टीम को सभी प्रारूपों में आगे बढ़ाने में मदद करना मेरे लिए बहुत जुनूनी है और मैं इसमें अपना योगदान देना चाहता हूं।हालांकि, न्यूजीलैंड की गर्मियों के दौरान विदेश में खेलने के अवसर की तलाश का मतलब है कि मैं केंद्रीय अनुबंध प्रस्ताव स्वीकार करने में असमर्थ हूं।"

न्यूजीलैंड ने इस सीजन में अपने घर पर बहुत कम क्रिकेट खेला है, खास तौर पर जनवरी में। उन्हें आठ टेस्ट मैच खेलने हैं, जिसमें भारत का दौरा और फिर क्रिसमस से पहले नवंबर-दिसंबर में इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू सीरीज शामिल है। पिछले सीजन से पहले, 33 वर्षीय विलियमसन ने टेस्ट कप्तानी छोड़ दी थी और टिम साउथी को उनका उत्तराधिकारी नियुक्त किया गया था।

केंद्रीय अनुबंध से बाहर होने के बावजूद, विलियमसन ने न्यूजीलैंड के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहराई और भविष्य में अनुबंध स्वीकार करने के बारे में खुले तौर पर बात की। उन्होंने कहा, "न्यूजीलैंड के लिए खेलना मेरे लिए बहुत कीमती है और टीम को कुछ वापस देने की मेरी इच्छा अभी भी कम नहीं हुई है। हालांकि, क्रिकेट से बाहर मेरा जीवन बदल गया है। अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताना और घर या विदेश में उनके साथ अनुभवों का आनंद लेना मेरे लिए और भी महत्वपूर्ण है।"

यह घोषणा न्यूजीलैंड के लिए 2024 टी20 विश्व कप अभियान के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद की गई। 2014 के बाद पहली बार मेंस टी20 विश्व कप में न्यूजीलैंड कम से कम सेमीफाइनल में जगह बनाने से चूक गया था। विलियमसन ने अपने टी20 भविष्य के बारे में कहा, "ओह, मुझे नहीं पता। हम देखेंगे कि चीजें कहां पहुंचती हैं। जब उनसे पूछा गया कि क्या वह 2026 में न्यूजीलैंड के टी20 सेटअप में शामिल होंगे।

5379487