Logo
Kapil Dev on Rohit Virat Comparison: भारत को 1983 में विश्व चैंपियन बनाने वाले कप्तान कपिल देव ने विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया है। इस बयान से कोहली के फैंस आहत हो सकते हैं।

Kapil Dev on Rohit Virat Comparison: पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने रोहित शर्मा और विराट कोहली की तुलना को लेकर बड़ा बयान दिया है। कपिल के इस बयान से भारतीय क्रिकेट में बवाल मच सकता है। उन्होंने रोहित शर्मा की तारीफ की है और कोहली को लेकर ऐसा कुछ कहा है, जो शायद उनके फैंस को रास नहीं आएगा। 

कपिल, जिन्होंने 1983 में भारत को अपना पहला विश्व कप खिताब जीतने में मदद की थी, उन विशेषज्ञों और पूर्व खिलाड़ियों में शामिल हो गए हैं जिन्होंने रोहित कीतारीफ की है और कहा है कि वह साथी टीम के सदस्यों के लिए प्रेरणास्रोत हैं।

रोहित की तुलना विराट कोहली से करते हुए कपिल ने कहा कि कप्तान कोहली की तरह आक्रामकता नहीं दिखाते। कपिल ने 'एबीपी लाइव' कार्यक्रम में कहा, "वह (रोहित) विराट की तरह नहीं खेलता, उछल कूद नहीं करता। लेकिन वह अपनी सीमाएं जानता है और उन सीमाओं के भीतर उससे बेहतर कोई खिलाड़ी नहीं है। कई बड़े खिलाड़ी आते हैं। वह अपने लिए ही आते हैं। कप्तानी भी अपने लिए करते हैं। इसलिए रोहित का एक टिक ज्यादा है और वो बड़े हैं। वह पूरी टीम को खुश रखते हैं।" कार्यक्रम में कपिल के भाषण का वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

रोहित गुरुवार शाम (भारतीय समयानुसार रात 8 बजे) गत चैंपियन इंग्लैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में भारत की अगुआई करेंगे। हालांकि, गुयाना में होने वाले मैच पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है। अगर मैच रद्द हो जाता है, क्योंकि दूसरे सेमीफाइनल के लिए कोई रिजर्व डे नहीं है, तो भारत 'सुपर 8' में अपने बेहतर प्रदर्शन के दम पर फाइनल में पहुंच जाएगा। भारत ग्रुप 1 में शीर्ष पर रहा, जबकि इंग्लैंड ग्रुप 2 में दूसरे स्थान पर रहा।

5379487