Logo
Kedar Jadhav Retirement: महेंद्र सिंह धोनी के खास दोस्त केदार जाधव ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया। केदार ने धोनी की तरह ही सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट कर रिटायरमेंट की घोषणा की।

Kedar Jadhav Retirement: भारतीय ऑलराउंडर केदार जाधव ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया। केदार ने अपने जिगरी दोस्त महेंद्र सिंह धोनी की तरह ही सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिख संन्यास की घोषणा की। बता दें कि धोनी ने भी इंस्टाग्राम पर अपना एक वीडियो शेयर कर, 2020 में रिटायरमेंट का ऐलान किया था। धोनी ने उस वीडियो में अपने करियर से जुड़ी तस्वीरों का कोलाज लगाया था और बैकग्राउंड में 'मैं पल दो पल का शायर' गाना बज रहा था। ठीक उसी तरह केदार ने भी अपने करियर से जुड़ी फोटोज का कोलाज शेयर किया है और बैकग्राउंड में किशोर कुमार का गाना बज रहा है। 

केदार जाधव ने सोमवार को दोपहर 3 बजे अपने संन्यास की पुष्टि करते हुए पोस्ट लिखा, जिसमें कहा, मेरे पूरे करियर में आपके प्यार और समर्थन के लिए आप सभी का धन्यवाद। मुझे क्रिकेट के सभी प्रारूपों से रिटायर समझा जाए।" केदार के संन्यास का ऐलान महेंद्र सिंह धोनी के रिटायरमेंट नोट की तरह ही थी। धोनी ने 15 अगस्त, 2020 को अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर दो-लाइन के बयान के साथ रिटायरमेंट की घोषणा करके अपने फैंस को चौंका दिया था। उन्होंने 1 साल पहले भारत के लिए अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था - इंग्लैंड में 2019 विश्व कप में।

धोनी ने अपने रिटायरमेंट नोट में लिखा था, "आपके प्यार और समर्थन के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। शाम 7 बजकर 29 मिनट से मुझे रिटायर्ड समझिए। उन्होंने अपने करियर की तस्वीरों का स्लाइड शो साझा किया था, जिसमें बैकग्राउंड में उनका पसंदीदा गाना 'मैं पल दो पल का शायर हूं' बज रहा था।"

केदार जाधव ने 2014 से 2020 के बीच भारत के लिए 73 वनडे और 9 टी20 खेले। 39 वर्षीय जाधव ने एमएस धोनी की कप्तानी में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। जाधव ने 2019 विश्व कप खेला था और सेमीफाइनल तक पहुंचने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे। केदार ने आखिरी बार फरवरी में कोई प्रतिस्पर्धी मैच खेला था, जब वह पुणे में विदर्भ के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच में महाराष्ट्र की तरफ से उतरे थे। जाधव शानदार फॉर्म में थे, उन्होंने महाराष्ट्र के 2023-24 रणजी ट्रॉफी अभियान में 5 मैचों में एक शतक और एक अर्धशतक सहित 379 रन ठोके थे। 

5379487