South Africa Keshav Maharaj: टी20 विश्वकप में दक्षिण अफ्रीका अभी तक अजेय रही है। अफ्रीका ने 4 मैच खेलकर सभी जीते हैं। अफ्रीकी टीम के लिए कहा जाता है कि टीम बड़े मौके पर अक्सर चोक कर जाती है। ऐसा पिछले कई विश्वकप में हुआ भी है। 

कैरेक्टर बिल्ड कर रही टीम 
टीम की इस आदत में स्पिनर केशव महाराज ने कहा कि हमारी टीम ने मैच के छोटे-छोटे पलों को जीतने का तरीका ढूंढ लिया है।  महाराज ने कहा कि इस चीज की कमी से हम कई बार से अहम मौकों पर हारे हैं। केशव महाराज ने कहा कि इस तरीके से हमें खुद को बेहतर बनाने में मदद मिल रही है। केशव महाराज ने कहा कि यदि आप पिछले विश्वकप के छोटे-छोटे क्षणों को देखे तो हम उन्हें नहीं जीत पाए। जबकि हम हर मैच में जीत से काफी करीब थे। अब यह देखना अच्छा लगता है कि हम वास्तव में जीत के काफी करीब आ जाते हैं। हमें जीत का रास्ता मिल जाता है। हमें कुछ अवसर मिलते हैं तो हम उन्हें अपने सक्षम में करते हैं। 

केशव महाराज ने कहा कि 2023 में वनडे विश्वकप के सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया से हार गई थी। वह क्षण हमारे लिए बहुत दर्दनाक था। उन्होंने कहा- हमारी टीम एक ईकाई के रूप में बेहतर कार्य कर सकते हैं।

सोमवार को अफ्रीका-इंडीज मैच 
साउथ अफ्रीका का अगला मैच सोमवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ एंटीगा में होगा। यह मैच दोनों तरफ से लेफ्ट आर्म स्पिनर्स के बीच होगा। अफ्रीका की तरफ से केशव महाराज और तबरेज शम्सी और वेस्टइंडीज की तरफ से अकील हुसैन और गुडाकेश मोती। विश्वकप में अकील हुसैन ने 9 और गुडाकेश मोती ने 8 विकेट लेकर शानदार गेंदबाजी की है। वेस्टइंडीज की स्पिन गेंदबाजी ताकत पर केशव महाराज ने कहा कि उनके स्पिनर्स ने अब तक असाधारण गेंदबाजी की है। उनके पास काफी मजबूत बल्लेबाजी भी है।