IND vs ENG 3rd Test, KL Rahul: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला 15 फरवरी से राजकोट  के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके लिए भारतीय टीम राजकोट पहुंच चुकी है और खिलाड़ियों ने अभ्यास तक शुरू कर दिया है। मुकाबला शुरू होने से पहले भारतीय टीम के लिए बुरी खबर सामने आई है। केएल राहुल चोट के कारण तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। सीरीज के आखिरी 3 टेस्ट के लिए उनका चयन इसी शर्त पर किया गया था, कि अगर केएल राहुल फिट होंगे तभी खेलेंगे।

देवदत्त पडिक्कल टीम में शामिल

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, 'केएल राहुल (KL Rahul) तीसरे टेस्ट से बाहर से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह देवदत्त पडिक्कल को भारतीय टीम में शामिल किया गया है।' बता दें कि सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं, ऐसे में दोनों ही कप्तानों की नजर राजकोट टेस्ट को जीतकर सीरीज में बढ़त बनाने पर होगी।

ये भी पढ़ें: SL vs AFG T20 series: अफगानिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए श्रीलंका टीम घोषित, वानिंदु हसरंगा करेंगे नेतृत्व

राहुल अभी पूरी तरह फिट नहीं

सीनियर चयन समिति ने जब आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए केएल राहुल (KL Rahul) का चयन किया था तो यह शर्त रखी थी कि अगर वह फिट होते हैं तभी तीसरा मुकाबला खेलेंगे। उनकी भागीदारी बीसीसीआई मेडिकल टीम से फिटनेस मंजूरी के अधीन थी। रिपोर्ट के मुताबिक, राहुल अभी पूरी तरह से फिट नहीं हो पाए हैं। इसके अलावा रवींद्र जडेजा को तीसरा टेस्ट खेलने के लिए हरी झंडी मिल गई है। हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट में केएल राहुल और रवींद्र जडेजा चोटिल हो गए थे। इसके बाद दोनों ही खिलाड़ी विशाखापत्तनम में खेले गए दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए थे। पहले टेस्ट के दौरान राहुल ने दाहिने क्वाड्रिसेप्स में दर्द की शिकायत की थी। 

चोट ने बढ़ाईं भारतीय टीम की मुश्किलें

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। पहले टेस्ट के बाद राहुल और जडेजा चोटिल हो गए थे। विशाखापत्तनम में खेले गए दूसरे टेस्ट के बाद श्रेयस अय्यर चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए। इसके अलावा विराट कोहली पहले 2 टेस्ट से बाहर हुए थे। इसके बाद वह निजी कारणों के चलते पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट की पहली पारी में केएल राहुल ने 123 गेंदों पर 86 रन की पारी खेली थी। इसके अलावा उन्होंने दूसरी पारी में 48 गेंदों पर 22 रन बनाए थे। 

ये भी पढ़ें: IND vs ENG 3rd Test: राजकोट की पिच को लेकर सामने आई बड़ी जानकारी, इंग्लैंड की मुश्किलें बढ़ेंगी