नई दिल्ली। अयोध्या में एक दिन बाद राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम होगा। इसे लेकर पूरा देश राममय हो रखा है। फिर क्रिकेट का मैदान कैसे इससे अछूता रहे। इंग्लैंड लॉयंस और इंडिया-ए के बीच अहमदाबाद में हुए अनऑफिशियल टेस्ट में कुछ ऐसा ही नजारा दिखा। जब 490 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंडिया-ए के विकेटकीपर बैटर केएस भरत ने शतक ठोका। भरत ने अपना ये शतक श्रीराम को समर्पित किया।

जैसे ही भरत ने अपना सैकड़ा पूरा किया, उन्होंने मैदान पर ही धनुष-बाण चलाने का एक्शन किया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और फैंस इसे काफी पसंद कर रहे। 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होनी है। 

भरत ने श्रीराम को समर्पित किया शतक

केएस भरत के इस शतक पर सोशल मीडिया पर तरह-तरह के रिएक्शन आ रहे हैं। कुछ छोटे भाई भरत के शतक को बड़े भाई राम को समर्पित बता रहे हैं। 

केएस भरत के नाबाद 116 रन की मदद से इंडिया-ए ने इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ पहला अनऑफिशियल टेस्ट ड्रॉ कराया। एक समय ऐसा लग रहा था कि इंडिया-ए ये मैच गंवा देगी। 219 रन के स्कोर पर इंडिया-ए ने 5 विकेट गंवा दिए थे। लेकिन, इसके बाद केएस भरत और मानव सुथार ने इंडिया-ए का विकेट नहीं गिरने दिया। सुथार ने 254 गेंदों का सामना कर नाबाद 89 रन बनाए जबकि केएस भरत ने 165 गेंद में 116 रन की पारी खेली। 

इंडिया-ए जीत से 64 रन पीछे रही
आखिरी दिन ऐसा लग रहा था कि इंडिया-ए इस मुकाबले को जीत सकती है। लेकिन, आखिर में मैच ड्रॉ रहा। खेल रोके जाने के वक्त भारत ने 490 रन के टारगेट का पीछा करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 426 रन बना लिए थे। इंडिया-ए लक्ष्य से 64 रन पीछे रह गई। 

जहां तक इस मैच की बात है, तो इंग्लैंड लॉयंस ने पहली पारी 553/8 रन के स्कोर पर घोषित की थी। इसके जवाब में इंडिया-ए ने पहली पारी में 227 रन बनाए थे। इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी 163/6 के स्कोर पर घोषित की। इस तरह इंडिया-ए को चौथी पारी में 490 रन का लक्ष्य मिला था।