Kuldeep Yadav First Six: भारत और इंग्लैंड के बीच राजकोट में 5 मैच की सीरीज का तीसरा टेस्ट खेला जा रहा। भारत ने इस मुकाबले के चौथे दिन (रविवार) को इंग्लैंड पर 400 रन से अधिक की बढ़त ले ली है। फिलहाल, सरफराज खान और यशस्वी जायसवाल बल्लेबाजी कर रहे हैं। इससे पहले, चौथे दिन शुभमन गिल और नाइटवॉचमैन कुलदीप यादव ने कल के 196/2 रन के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया और चौथे विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी कर टीम इंडिया को इस टेस्ट में मजबूत स्थिति में ला खड़ा किया। 

कुलदीप यादव भले ही अर्धशतक जमा नहीं पाए। लेकिन, पहले घंटे में उन्होंने जिस तरह गिल के साथ भारतीय टीम की बढ़त को आगे ले जाने का काम किया, उसने सबका दिल जीत लिया। कुलदीप 91 गेंद में 27 रन बनाकर आउट हो गए। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने ऐसा शॉट लगाया, जिसने हर क्रिकेट फैन का दिल जीत लिया। 

कुलदीप ने इंटरनेशनल क्रिकेट में पहला छक्का मारा
कुलदीप यादव तीसरे दिन रजत पाटीदार के आउट होने के बाद नाइटवॉचमैन के रूप में उतरे थे। लेकिन, चौथे दिन उन्होंने इंग्लिश गेंदबाजों का डटकर सामना किया और खुलकर शॉट्स खेले। कुलदीप ने चौथे दिन इंग्लैंड के बाएं हाथ के स्पिनर टॉम हर्टले की गेंद पर बाहर निकलकर लॉन्ग ऑन बाउंड्री के ऊपर से लंबा छक्का मारा। उनके इस सिक्स का वीडियो वायरल हो रहा। ये इंटरनेशनल क्रिकेट में इस चाइनामैन गेंदबाज का पहला छक्का है। इससे पहले, उन्होंने तीनों ही फॉर्मेट में कभी सिक्स नहीं लगाया था। 

कुलदीप यादव ने हाल के दिनों में अपनी बल्लेबाजी में काफी सुधार किया है। उन्हें राजकोट टेस्ट की पहली पारी में भी नाइटवॉचमैन के तौर पर भेजा गया था। खबर लिखे जाने तक भारत ने इंग्लैंड पर 400 रन से अधिक की बढ़त हासिल कर ली थी। सोमवार को इस मैच का पांचवां और आखिरी दिन होगा।