Logo
Lakshya Sen: पेरिस ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारतीय शटलर लक्ष्य सेन बैडमिंटन के विराट कोहली बनना चाहते हैं।

नई दिल्ली। भारतीय शटलर लक्ष्य सेन ने भारतीय क्रिकेट में विराट कोहली की तरह ही युवाओं को प्रेरित करने की अपनी इच्छा का खुलासा किया। लक्ष्य ने हाल ही में पेरिस ओलंपिक में इतिहास रचा था। वो बैडमिंटन के मेंस सिंगल्स इवेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले पहले भारतीय बने थे। हालांकि, फाइनल में वो विक्टर एक्सेलसेन से हार गए थे और इसके बाद ब्रॉन्ज मेडल के मुकाबले में उन्हें लि जिया से शिकस्त मिली थी। 

इसके बावजूद, 23 वर्षीय लक्ष्य सेन ने देश को गौरवान्वित किया और अपने खेल में सबसे मशहूर एथलीट बनने का लक्ष्य रखा और क्रिकेटर विराट कोहली से प्रेरणा ली। एक पॉडकास्ट के दौरान लक्ष्य सेन ने कहा, "क्यों नहीं, लेकिन उन्होंने भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत कुछ किया है। हां, मैं आने वाले सालों में भारतीय बैडमिंटन का विराट कोहली बनना चाहता हूं।"

यह भी पढ़ें: National Sports Day 2024: 29 अगस्त को ही क्यों मनाया जाता है नेशनल स्पोर्ट्स डे, ध्यानचंद को क्यों किया जाता है याद

सेन ने दो बार के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता एक्सेलसन के साथ अपनी दोस्ती का भी खुलासा किया। भारतीय स्टार ने दुबई में डेनमार्क के खिलाड़ी के साथ अपने प्रशिक्षण के बारे में बात की, जिससे उन्हें मदद मिली।

उन्होंने कहा, "एक्सेलसेन ने मुझे बहुत प्रेरित किया है, जिस तरह से वह कोर्ट के अंदर और बाहर खुद को पेश करते हैं। मैंने उनके साथ दो सप्ताह तक प्रशिक्षण लिया, जहाँ मुझे उनके साथ खेलने और अभ्यास करने का मौका मिला। फिर से, उनके खिलाफ़ यह ओलंपिक सेमी फ़ाइनल मैच। हाँ, फिर से यह मेरे लिए काफ़ी प्रेरणादायक रहा है कि मैंने क्या खेला और मुझे पता है कि मैच में मैंने उन्हें हराया था। मैंने उन्हें पहले भी हराया था। इस तरह की चीज़ें मुझे प्रेरित करती हैं कि हाँ मैं सही रास्ते पर हूँ, लेकिन फिर भी बहुत काम करना है।"

5379487