Logo
LPL 2024 Final: जाफना किंग्स ने गॉल मार्वल्स को हराकर लंका प्रीमियर लीग का खिताब जीत लिया। जाफना के जीत के हीरो राइली रुसो रहे। उन्होंने फाइनल में 50 गेंद में अपना 8वां टी20 शतक ठोका।

नई दिल्ली। जाफना किंग्स ने रविवार, 21 जुलाई को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में हुए फाइनल में गॉल मार्वल्स को 9 विकेट से हराकर लंका प्रीमियर लीग (LPL) 2024 का खिताब जीत लिया। जाफना ने पांच सत्रों में अपना चौथा खिताब भी जीता। सिर्फ एक बार 2023 में ये टीम चैंपियन बनने से चूक गई थी, तब बी-लव कैंडी ने जीत दर्ज की थी। गॉल के खिलाफ़ उनके स्टार खिलाड़ी राइली रुसो थे जिन्होंने अपना 8वां टी20 शतक ठोका।

185 रन का पीछा करना किंग्स के लिए चुनौतीपूर्ण होने की उम्मीद थी। ड्वेन प्रीटोरियस ने पहली ही गेंद पर पाथुम निसांका को गोल्डन डक पर आउट कर जाफना किंग्स को बड़ा झटका दिया था। इसके बाद, रुसो ने मोर्चा संभाला और 29 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने रन गति को बढ़ाया और 50 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। बाएं हाथ के रुसो 53 गेंदों पर 9 चौकों और सात छक्कों की मदद से 106 रन बनाकर नाबाद रहे।

34 साल के रुसो को कुसल मेंडिस का अच्छा साथ मिला। उन्होंने 40 गेंद पर आठ चौकों और दो छक्कों की मदद से 72 रनों की पारी खेली। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 185 रनों की साझेदारी की और किंग्स ने 26 गेंद शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया।

रुसो और मेंडिस की अहम साझेदारी से पहले, जाफना किंग्स के गेंदबाजों, खासकर जेसन बेहरेनडॉर्फ और असिथा फर्नांडो ने शानदार गेंदबाजी की। बेहरेनडॉर्फ ने बैटिंग के लिए मुफीद विकेट पर 4-0-18-2 के आंकड़े के साथ गॉल मार्वल्स के दोनों सलामी बल्लेबाजों एलेक्स हेल्स और निरोशन डिकवेला के विकेट लिए।

तेज गेंदबाज फर्नांडो ने भी कसी हुई गेंदबाजी की। उन्होंने टिम सिफर्ट, जेनिथ लियानागे और भानुका राजपक्षे के विकेट लिए। गॉल के लिए सिफर्ट ने 37 गेंदों पर 47 रनों की पारी खेलकर मंच तैयार किया। इसके बाद राजपक्षे ने 34 गेंदों पर आठ चौकों और छह छक्कों की मदद से 82 रन बनाए, लेकिन इनकी कोशिशें बेकार गईं और उनकी टीम हार गई। 

5379487