Logo
Madhya Pradesh League 2024: आईपीएल की तर्ज पर शनिवार से मध्यप्रदेश में MPL की शुरुआत होने जा रही। MPL के मुकाबले ग्वालियर के नए क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे। इसकी ओपनिंग सेरेमनी में मुख्य मंत्री डॉ मोहन यादव, बीसीसीआई सचिव जय शाह शामिल होंगे।

MPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग की तर्ज पर मध्यप्रदेश में पहली बार एमपी प्रीमियर लीग शुरू होने जा रही। ग्वालियर के नए बने शंकरपुर क्रिकेट स्टेडियम में सिंधिया कप की शुरुआत शनिवार शाम 7.30 बजे से होगी। MPL के उद्धाटन समारोह में पूर्व कप्तान कपिल देव, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड सचिव जय शाह, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और मुख्यमंत्री मोहन यादव शामिल होंगे। मध्य प्रदेश प्रीमियर लीग का पहला मैच ग्वालियर चीताज और मालवा पैंथर्स के बीच होगा। एमपीएल में कुल 5 टीमें हिस्सा ले रही हैं। इनके बीच कुल 12 मैच खेले जाएंगे और टूर्नामेंट का फाइनल 23 जून को होगा। 

MPL में 5 टीमों के बीच होगी जंग 
MPL में 5 टीमें हिस्सा ले रही हैं। इनमें मालवा पैंथर्स, ग्वालियर चीताज, भोपाल लेपर्ड्स, रीवा जगुआर और जबलपुर लॉयंस प्रमुख हैं। मालवा टीम के कप्तान रजत पाटीदार हैं। वहीं, ग्वालियर चीताज की कमान वेंकटेश अय्यर के हाथों में होगी, जबकि भोपाल लैपर्ड की कप्तानी अरशद खान करेंगे। हिमांशु मंत्री रीवा जगुआर और सारांश जैन जबलपुर लायंस की कप्तानी करेंगे।

सभी पांचों टीमें ग्रुप चरण के मैचों में एक-दूसरे से दो बार खेलेंगी और शीर्ष पर रहने वाली टीम फाइनल में पहुंचेगी, जहां उनका मुकाबला सीधे नॉकआउट मैच के विजेता से होगा। दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीमें 22 जून को एलिमिनेटर में एक दूसरे से भिड़ेंगी। 23 जून को एलिमिनेटर की विजेता और लीग चरण में पहले स्थान पर रहने वाली टीम के बीच फाइनल खेला जाएगा। सभी 12 मैच ग्वालियर में एमपीसीए के नए स्टेडियम में खेले जाएंगे। 

कहां देखें MPL का महा मुकाबला
मध्य प्रदेश लीग (सिंधिया कप) का लाइव प्रसारण शनिवार शाम 7.15 बजे से स्पोर्ट्स-18 पर किया जाएगा। इसके अलावा आप जियो सिनेमा ऐप पर भी इसकी लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं। 

5379487