Swapnil Kusale At Paris Olympics: पेरिस ओलंपिक के छठवें दिन भारत की झोली में एक मेडल आया। शूटिंग के 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन में स्वप्निल कुसाले ने ब्रॉन्ज मेडल (कांस्य पदक) जीता। स्वप्निल ने न सिर्फ देश का मान बढ़ाया ब्लकि अपने गृहराज्य महाराष्ट्र भी उनके कारनामे से गदगद है। इस बड़ी उपलब्धि पर महाराष्ट्र सरकार ने स्वप्निल कुसाले को ईनाम देने की घोषणा की। सीएम एकनाथ शिंदे ने स्वप्निल कुसाले से फोन पर बात की। 

स्वप्निल कुसाले पिछले 12 सालों से ओलंपिक खेलने का सपना देख रहे थे। इस साल उनका यह सपना पूरा हुआ। हालांकि वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल रहे थे। सबसे बड़ी बात यह है कि स्वप्निल कुसाले ने अपने पहले ही ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया। स्वप्निल के साथ ही भारत की झोली में भी तीसरा पदक आ गया। अब भारत के पास कुल पदकों की संख्या 3 हो गई है। पहला पदक शूटिंग में मनु भाकर ने जीता, दूसरा पदक मनु भाकर ने मिक्स्ड इवेंट में सरबजोत सिंह के साथ जीता। वहीं, तीसरा पदक भी शूटिंग में ही स्वप्निल कुसाले ने दिलाया। 

स्वप्निल कुसाले महाराष्ट्र राज्य से आते हैं। उनकी उपलब्धि पर राज्य सरकार भी खुश है। महाराष्ट्र की मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने स्वप्निल से फोन पर बात कर उन्हें बधाई दी। राज्य सरकार ने उन्हें ईनाम के तौर पर एक करोड़ रुपए देने की घोषणा की है। इसके साथ ही प्रदेश सरकार ने स्वप्निल को भविष्य के प्रयासों के लिए पूरा समर्थन देने का भी आश्वासन दिया।