Logo
Maheesh Theekshana: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 17वां सीजन शुरू होने में अब कुछ ही हफ्तों का समय बचा है। इस बीच चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के गेंदबाज महेश तीक्षणा ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी पर बात की है।

Maheesh Theekshana: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 17वां सीजन शुरू होने में अब कुछ ही हफ्तों का समय बचा है। फैंस बेसब्री से IPL 2024 का इंतजार कर रहे हैं। इस बीच चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के गेंदबाज महेश तीक्षणा ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी पर बात की है। इस दौरान इस श्रीलंकाई गेंदबाज ने कई खुलासे भी किए। तीक्षणा का कहना है कि वह अपने आपको सौभाग्यशाली मानते हैं कि उन्हें महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में खेलने का मौका मिला है। 

कई अनुभवी लोगों के साथ खेल रहा
क्रिकेट डॉट कॉम से बातचीत में तीक्षणा (Maheesh Theekshana) ने कहा, "महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के नेतृत्व में खेलना सौभाग्य की बात है, खासकर जब मैं सिर्फ 21 साल का था। उन्हें हर गेंदबाज पर भरोसा है, इससे हमें भी आत्मविश्वास मिल रहा है। भले ही हम रन लुटा रहे हों, वह पारी के अंत में हमें गेंद देते हैं और हमारा समर्थन करते हैं। यह बहुत बड़ा आत्मविश्वास है।" चेन्नई में खेलने को लेकर तीक्षणा ने कहा, "यह एक महान अवसर है क्योंकि मैं भारत में कई अनुभवी लोगों के साथ खेल रहा हूं। मुझे अंबाती रायडू और ड्वेन ब्रावो के साथ खेलने का मौका मिला, वे आईपीएल में भी सुपरस्टार थे। मैंने कई न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों के साथ भी खेला, जिससे मेरे खेल को मदद मिली।"

ये भी पढ़ें: Ishan Kishan: भारतीय टीम से बाहर चल रहे ईशान किशन बड़ोदा में spotted, एक बड़े टूर्नामेंट के लिए नेट पर बहा रहे पसीना

हर ऑर्डर में मुझे परखा
तीक्षणा (Maheesh Theekshana) ने कहा, "धोनी (MS Dhoni) ने मुझे खेल से पहले यह भी नहीं बताया था कि मैं डेथ ओवरों में गेंदबाजी करूंगा। जब हम अपने प्रथम वर्ष में खेले, तो हमने कई गेम हारे। लेकिन उन्होंने पावरप्ले में मेरे साथ प्रयास किया, इसलिए मुझे विकेट मिले। फिर उन्होंने मुझे मध्य ओवरों और डेथ ओवरों में आजमाया, उन्हें पता था कि हम मेगा नीलामी तक तीन साल तक CSK के लिए खेल रहे थे। इसलिए उन्होंने मुझे टॉप ऑर्डर, मिडिल ऑर्डर और डेथ ओवर्स में परखा। चेन्नई का सहायक स्टाफ भी नहीं बदला है। वह फ्रेंचाइजी और टूर्नामेंट के इतिहास को जानते हैं। वे जानते हैं कि टीम को कैसे संतुलित करना है और खिलाड़ियों से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कराना है। CSK का हिस्सा बनना मेरे लिए वाकई बहुत अच्छा है।"

धोनी ने दी ये नसीहत
ट्रेनिंग को लेकर तीक्षणा (Maheesh Theekshana) ने कहा, "चेन्नई (CSK) में सब कुछ ऑप्शनल है। अगर हम नहीं चाहते हैं तो हम ऐसा नहीं करते हैं। यह एक लंबा टूर्नामेंट है, ऐसे में हमें पूरे टूर्नामेंट के लिए तरोताजा रहना होता है। आम तौर पर मैं एरिक सिमंस के साथ काफी स्पॉट बॉलिंग करता हूं, जहां मैं अपने बेसिक्स का अभ्यास करता हूं।" इस दौरान उन्होंने धोनी से जुड़ा एक किस्सा भी सुनाया। तीक्षणा ने बताया कि पहले दो या तीन मैचों में मैंने कई कैच छोड़े। टूर्नामेंट के बाद जब हम जीत गए और मैं घर लौटने वाला था। मैंने सभी को अलविदा कहा। धोनी भी वहां पर थे। जब मैं उनके पास गया, तो उन्होंने कहा, "अगले साल आपके लिए कोई गेंदबाजी नहीं होगी, केवल बल्लेबाजी और फील्डिंग करना होगा।" 

ये भी पढ़ें: MS Dhoni: धोनी जैसा यार कहां... कुछ ऐसे पेश की दोस्ती की मिसाल, हर तरफ हो रही चर्चा

5379487