Logo
Mannat Kashyap ODI Debut : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में भारत के लिए मन्नत कश्यप ने डेब्यू किया। उन्होंने पिछले साल भारत को अंडर-19 टी20 विश्व कप जिताने में अहम रोल निभाया था।

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम के बीच तीसरा वनडे मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में तीसरा और आखिरी वनडे खेला जा रहा। ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले बल्लेबाजी कर रही है। इस मुकाबले में भारत की तरफ से 20 साल की मन्नत कश्यप ने डेब्यू किया है। स्नेह राणा चोटिल होने के कारण तीसरे वनडे में नहीं खेल रहीं। 

स्नेह राणा ने तीसरे वनडे से एक दिन पहले टीम इंडिया के प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा लिया था। लेकिन, ऐसा लगता है कि भारतीय टीम मैनेजमेंट ने जोखिम न लेने का फैसला किया। दूसरे वनडे में फील्डिंग के दौरान स्नेह राणा साथी गेंदबाज पूजा वस्त्रकार से टकरा गईं थीं और उन्हें स्कैन के लिए अस्पताल ले जाना पड़ा था। सिर पर चोट लगने के बावजूद ऑलराउंडर ने अपने 10 ओवरों का कोटा पूरा किया था। लेकिन सिरदर्द की शिकायत के बाद उन्हें बाद में स्कैन के लिए ले जाया गया था। 

स्नेह ने मन्नत को डेब्यू कैप सौंपी
बाएं हाथ की स्पिनर मन्नत कश्यप को मैच से पहले स्नेह राणा ने ही डेब्यू कैप सौंपी। इस मौके पर मन्नत काफी भावुक नजर आईं। श्रेयंका पाटिल और सायका इशाक के बाद मन्नत कश्यप ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही सीरीज में वनडे डेब्यू करने वालीं तीसरी भारतीय हैं। ये तीन खिलाड़ी और बंगाल की पेसर तितास साधु चार अनकैप्ड खिलाड़ी थी, जिन्हें 2025 विश्व कप की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए भारतीय टीम में चुना गया था और इसमें से तीन का वनडे डेब्यू हो गया।  

कौन हैं मन्नत कश्यप?
मन्नत कश्यप ने पिछले साल टीम इंडिया को अंडर-19 वुमेंस टी20 विश्व कप का चैंपियन बनाने में अहम रोल निभाया था। उन्होंने स्कॉटलैंड के खिलाफ मैच में 12 रन देकर 4 विकेट लिए थे। पूरे टूर्नामेंट में कश्यप का प्रदर्शन प्रभावी था। केवल 2 मैच खेलने के बावजूद, वो ग्रुप स्टेज में दूसरी सबसे अधिक विकेट लेने वाली गेंदबाज थीं। मन्नत ने पांच विकेट केवल 7 ओवर में हासिल किए थे। जो एक गेंदबाज के रूप में उनकी दक्षता को बताता है। उन्होंने टूर्नामेंट को केवल 6 मैचों में 9 विकेट के साथ खत्म किया था। 

5379487