Logo
Manu Bhaker Welcome: पेरिस ओलंपिक में इतिहास रच भारत लौंटी निशानेबाजी मनु भाकर का दिल्ली एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत हुआ। उनके साथ कोच जसपाल राणा भी थे।

नई दिल्ली। पेरिस ओलंपिक में निशानेबाजी में दो पदक जीतने के बाद मनु भाकर बुधवार सुबह भारत लौट आईं। दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर भारत की बेटी मनु का जोरदार स्वागत हुआ। हजारों की संख्या में लोग मनु के स्वागत के लिए सुबह से ही एयरपोर्ट पर पहुंच गए थे। किसी ने मनु पर फूल बरसाए तो किसी ने फूलों का हार पहनाकर मनु का स्वागत किया। एयरपोर्ट से बाहर आते ही माता-पिता ने गले लगाकर मनु का माथा चूम लिया। मनु के साथ उनके कोच जसपाल राणा का भी भव्य स्वागत हुआ। 

भारत लौटने पर मनु भाकर ने ट्वीट किया था, "मुझे जो समर्थन और शुभकामनाएं मिल रही, उनसे मैं बेहद भावुक हूं। यह ऐसा है, जिसका मैंने हमेशा सपना देखा था। अपने देश के लिए दुनिया के सबसे बड़े मंच पर प्रदर्शन करने पर मुझे बहुत गर्व है। 

मनु और कोच का दिल्ली में जोरदार स्वागत
इस दौरान उनके कोच जसपाल राणा ने भी प्यार और सम्मान देने के लिए फैंस का शुक्रिया अदा किया। मनु भाकर अपने कोच जसपाल राणा के साथ एक खुली गाड़ी में एयरपोर्ट से बाहर निकलती नजर आईं थीं।  

भाकर ने पेरिस में अपनी दोहरी जीत के साथ शूटिंग में 12 साल के सूखे को खत्म किया था। उन्होंने पेरिस ओलंपिक में भारत के लिए खाता खोला था। मनु ने 10 मीयर एयर पिस्टल इवेंट में कांस्य पदक जीता था और इसके बाद 10 मीटर मिक्स्ड टीम इवेंट सरबजोत सिंह के साथ मिलकर एक और कांस्य पदक जीता था। इसके साथ ही वो एक ओलंपिक में भारत के लिए दो पदक जीतने वालीं पहली एथलीट बनीं थीं। 

मनु 25 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में भी पदक के करीब पहुंच गईं थीं। इस इवेंट के फाइनल में वो ब्रॉन्ज मेडल से चूकीं थीं। उन्हें चौथे स्थान से संतोष करना पड़ा था। मनु ने अपनी इस उपलब्धि को लेकर कहा था, "मैं महानतम निशानेबाजों में से एक बनना चाहती हूं। यह मेरे लिए बस एक शुरुआत है। मैं अपना पूरा जीवन खेल और भारत को समर्पित करना चाहती हूँ। मैं बस अपने देश के लिए ज़्यादा से ज़्यादा पदक जीतने की पूरी कोशिश कर रही हूं। 

5379487