Logo
IPL 2024, Matheesha Pathirana: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन से पहले 5 बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स को बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार गेंदबाज मथीशा पथिराना चोटिल हो गए हैं। हालांकि उनकी चोट सिर्फ ग्रेड 1 की है।

IPL 2024, Matheesha Pathirana: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन से पहले 5 बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स को बड़ा झटका लगा है। टीम का स्टार गेंदबाज चोटिल हो गया है। हालांकि उनकी चोट सिर्फ ग्रेड 1 की है। दरअसल श्रीलंका क्रिकेट टीम इन दिनों बांग्लादेश के दौरे पर है। इस दौरान दोनों टीमों के बीच अभी 3 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेली जा रही है। श्रीलंका के गेंदबाज मथीशा पथिराना चोट के कारण तीसरे टी20 से बाहर हो गए है। पथिराना को दूसरे टी20 मैच में गेंदबाजी करते समय चोट लगी थी। उनके बाएं पैर में ग्रेड 1 हैमस्ट्रिंग चोट लगी है।

बांग्लादेश के खिलाफ ले चुके 3 विकेट
मथीशा पथिराना बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में अभी सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने 2 मुकाबलों में 7.4 ओवर गेंदबाजी की और 28 की औसत से 3 विकेट अपने नाम किए। सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए सीरीज के पहले मुकाबले में पथिरान ने 4 ओवर में 14 की इकॉनमी से 56 रन देकर 1 शिकार किया था। सीरीज के दूसरे टी20 में उन्होंने 3.4 ओवर गेंदबाजी की और 7.6 की इकॉनमी से 28 रन खर्च कर 2 विकेट प्राप्त किए। सीरीज का आखिरी मुकाबला 9 मार्च को खेला जाएगा। 

MS धोनी के खास हैं मथीशा पथिराना
IPL में मथीशा पथिराना के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने अब तक खेले 14 मैच में 53.1 ओवर गेंदबाजी की है और 20.14 की औसत से व 7.96 की इकॉनमी से 21 विकेट चटकाए हैं। 3/15 लीग में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। पिछले सीजन मथीशा पथिराना के प्रदर्शन पर नजर डाले तों उन्होंने 12 मुकाबलों में 19 विकेट चटकाए थे। इस दौरान उनकी औसत 19.53 की और इकॉनमी 8.01 की रही थी। पथिराना को चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का खास माना जाता है। पिछले सीजन इसकी बानगी भी देखने को मिली थी। 

IPL 2023 के पहले क्‍वालीफायर मैच के दौरान गुजरात टाइटंस के खिलाफ महेंद्र धोनी ने मथीशा पथिराना से गेंदबाजी कराने के लिए कुछ देर मैच ही रोक दिया था। दरअसल पथिराना कुछ देर के लिए मैदान से बाहर गए थे। नियम के अनुसार कोई भी गेंदबाज अगर फिल्डिंग से जितना समय बाहर रहता है, उतना ही समय अंदर बिताने के बाद ही वो गेंद डाल सकता है। ऐसे में जब धोनी ने अंपायर से पूछा कि पथिराना कितने समय बाद गेंदबाजी कर सकते हैं, तो अंपायर का जवाब था 4 मिनट, ऐसे में धोनी ने 4 मिनट इंतजार किया था और उसके बाद पथिराना से ही गेंदबाजी कराई थी। 

ये भी पढ़ें: IPL 2024: टीम कमजोर हो या मजबूत, MS धोनी कैसे बनाते हैं विजेता; मोईन अली ने किया खुलासा

5379487